– जयपुर खीमा में महिला ग्राम प्रधान ने उड़ाई कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां

सर्वेश तिवारी, डीडीसी। लाल बोतल शराबा… गीत आज हर उत्तराखंडी की जुबान पर है। गीत इतना हिट कि शादी का डांस बिना इसके बेगाना है। कोरोना महामारी के बीच ये गाना फिर बजा और डीजे की बुलंद आवाज पर कदम भी जमकर थिरके… इतने कि न संक्रमण का डर रहा और न कोविड प्रोटोकॉल की परवाह। हैरानी तब होती हुई, जब वायरल वीडियो में एक महिला ग्राम प्रधान भी जश्न में सराबोर नजर आती आईं और वो भी बिना मास्क के। पता लगा कि ग्राम प्रधान सिर्फ जश्न का हिस्सा नही थीं, बल्कि जश्न उनके ही परिवार में मनाया जा रहा था। ये मामला है उत्तराखंड में नैनीताल की ग्राम पंचायत जयपुर खीमा का, जहां न कोरोना का खौफ था और न कानून की परवाह।

जेठ के शादी का सिल्वर जुबली समारोह
सीमा पाठक जयपुर खीमा से ग्राम प्रधान हैं और जश्न भी जयपुर खीमा में चल रहा था, जहां ग्राम प्रधान का निवास भी है। यहीं पास में सीमा के जेठ का भी घर है। जेठ जी की शादी को 25 साल पूरे हो रहे थे और और ऐसे में जश्न का फैसला हुआ, जो वाजिब भी था लेकिन किसी की जान जोखिम में डाल कर नही। जो वीडियो वायरल है उसमें साफ देखा जा सकता है कि एक बड़ा जश्न किस तरह मनाया जा रहा है। बताया जाता है कि सीमा कांग्रेस में प्रदेश महिला सचिव हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को ग्राम प्रधान संगठन का प्रदेश सचिव बताया है।

शादी जैसा सिल्वर जुबली का जश्न
यहां जश्न जिस तरह मनाया गया, वैसा करने की इजाजत नही है। बमुश्किल शादियों की इजाजत मिल रही है। ऐसे में शादी की सिल्वर जुबली यानी 25th मैरिज एनिवर्सरी का जश्न शादी की तरह टेंट लगाकर मनाने का क्या तुक बनता है। यहां दुल्हन को स्टेज तक लाने की रश्म भी निभाई और बाकायदा जयमाला कार्यक्रम हुआ और फिर पारंपरिक डीजे डांस। जबकि इन्हीं जनप्रतिनिधियों पर कोरोना से लड़ाई का जिम्मा है। भगवान न करे कि कोई महामारी की चपेट में आए, लेकिन आए तो जिम्मेदार कौन होगा?

याद है कुछ दिन पहले का अल्मोड़ा कांड
अल्मोड़ा में पुलिस कार्रवाई का एक वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हुआ। वीडियो में एक दरोगा ने युवक को सिर्फ इसलिए उत्पीड़ित किया क्योंकि वो बिना मास्क घर के बरामदे में बैठा था। युवक भी बराबर भिड़ रहा था और उसका तर्क था कि आखिर घर मे मास्क पहनकर कौन बैठता है और ये तर्क सोशल मीडिया पर लोगों को वाजिब भी लगा। बहरहाल, पुलिस सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई। बावजूद इसके युवक ने वीडियो जारी कर अपने किए पर माफी मांगी।

--Advertisement--

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here