– बहन को ससुराल से दुल्हन बनाकर घर लौटा भाई

भागलपुर, डीडीसी। बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) से भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार करने वाली एक ऐसी घटना सामने आई है, जो काफी हैरान करने वाली है। दरअसल भाई-बहन के प्रेस संबंध (Love affair between siblings) की घटना ने घर-परिवार और समाज को कलंकित कर दिया है। इस अनैतिक रिश्ते का अंजाम ये हुआ कि भाई को अपनी ही बहन की मांग में सिंदूर (Siblings wedding) भरकर उसे अपना बनाना पड़ गया और उसका जीजा ये सब देखता रह गया। घटना भागलपुर जिले के नाथनगर थाना इलाके की है।

10 दिन पहले ही हुई थी लड़की की शादी
यहां मधुसूदनपुर के मनियारपुर गांव में बहन के ससुराल वालों सगे भाई-बहन की शादी करा दी। इसका वीडियो और फोटो लगातार वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि 10 दिन पहले बीते 17 मई को कजरैली थाना क्षेत्र के बेलसिरा गांव की रहने वाली लड़की की शादी मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के बेलखोरिया पंचायत के मनियारपुर के रहने वाले किसान के लड़के के साथ हुई थी। सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन अब जो होने वाला था उससे सब अनजान थे।

भाई को नाश्ता कराया और अंदर से बंद कर लिया दरवाजा
बीते मंगलवार को लड़की का अपना भाई बहन से मिलने के लिए उसकी ससुराल गया। जहां बहन ने नास्ता पानी कराकर भाई से बातचीत की। इसी बीच कमरा बंद हुआ तो ससुरालवालों को शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है। काफी देर तक दरवाजा बंद रहा तो ससुराल में खुसुर-फुसुर शुरू हो गई। छिप कर ससुरालवालों ने इनकी बातों को सुनने की कोशिश की तो शक पुख्ता होने लगा, लेकिन जब अंदर का नजारा देखा तो ससुरालियों के होश फाख्ता हो गए।

देखा तो एक दूसरे के प्यार में डूबे थे दोनों
बंद कमरे के भीतर का नजारा शर्मसार करने वाला था। दोनों भाई-बहन एक दूसरे के प्यार में खोए हुए और बेहद आपत्तिजनक स्थिति में थे। इसके बाद ससुरालवालों ने चुपके से दोनों की आपत्तिजनक तस्वीर और वीडियो कैद कर ली। इसके बाद क्या था दरवाजा खुलवाया गया और वीडियो दिखाकर ससुरालवालों ने भाई बहनों से जवाब तलब शुरू कर दिया।

मायके जाने पर अड़ी तो ससुरालियों ने रख दी शादी की शर्त
मामले को बिगड़ता देख बहन ने भाई के साथ अपने मायके जाने की हठ पकड़ ली, लेकिन ससुराली राजी नही हुए। इसके लिए ससुराल वालों ने शर्त रख दी और कहा कि जब तक तुम्हारा भाई तुम्हारी मांग में सिंदूर नहीं भरेगा, जब तक तुम दोनों की शादी नहीं होगी तब तक तुम लोगों लोगों को यहां से जाने नहीं दिया जाएगा। इस पर लड़की पूरे समाज के बीच में शादी को राजी हुई। ये खबर फैलते ही बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच गए। लोगों के आक्रोश को देखते हुए सभी की उपस्‍थति में भाई ने अपनी सगी बहन की मांग में सिंदूर भरकर उसके साथ विवाह किया।

सोशल मीडिया पर वायरल है फोटो और वीडियो
इस पूरी घटना का फोटो और वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष मिथलेश कुमार ने बताया कि ऐसी कोई सूचना थाना स्तर पर नहीं मिली है। शिकायत मिलती तो मामले में कार्रवाई निश्चित रूप से की जाती।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here