राजनांदगांव, डीडीसी। ये ख्खाब तो हर लडक़ी के होते हैं कि सात संमदर पार से उसके सपनों का दूल्हा उसे बिदा करा के ले जाएगा। ये सपना कई लोगों का साकार भी होता है और कई लोगों का ये ख्खाब उन्हें दर्द दे जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ छत्तीसगढ़ की एक लडक़ी के साथ। देश के लिए शहादत देने वाले जांबज जवान की इस बहन की अस्तम को एक एनआरआई ठग गया। हालांकि अब आरोपी अपने पूरे परिवार के साथ सलाखों के पीछे है। आइए जानते हैं कि पूरा मसला क्या है।
पूरी घटना घटी छत्तीसगढ़ के डोगरगांव थानाक्षेत्र में। यहां शहीद जवान पूर्णानंद साहू का घर है। पूर्णानंद अपनी बहन के हाथ पीले करने से पहले ही देश के लिए अपनी जान गवां बैठा। ऐसे में अर्जुनी के रहने वाले एनआरआई शैलेंद्र साहू ने उसे अपने जाल में फांस लिया। शैलेंद्र अमेरिका में नौकरी करता है। शैलेंद्र के इस षडय़ंत्र में शैलेंद्र के पूरे परिवार यानि उसकी मां हेमवती और पिता हीरा लाल साहू ने साथ दिया। 9 दिसंबर की शादी तय हुई और इस शादी के चर्चे पूरे देश में हुए। वजह थी 11 बैल गाडिय़ां, जिस पर बारात लेकर एनआरआई शैलेंद्र अपनी ससुराल पहुंचा था। अगले रोज लडक़ी अपनी ससुराल को बिदा हो गई। ससुराल में शैलेंद्र का षडय़ंत्र दो दिन भी नहीं टिक सका और राज खुल गया। पता लगा कि शैलेंद्र पहले से शादी शुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। शहीद की वीर बहन भी चुप नहीं रही और पूरा मामला लेकर पुलिस के पास जा पहुंची। आलाधिकारियों के मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने शैलेंद्र और उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया। शैलेंद्र के खिलाफ बालात्कार समेत तमाम गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 498ए, 418, 494, 376, 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

11 बैल गाडिय़ों ने खोल दिया सारा राज
पहले तो शैलेंद्र एक एनआईआर था और उस पर वह एक शहीद की बहन से शादी करने जा रहा था। ऐसे में उसे और शादी को तवज्जो मिलना लाजिमी था। इस पर एक और कारनामा कि एनआरआई दूल्हा पुराने जमाने के तरीके से बारात लेकर ससुराल पहुंच गया। शैलेंद्र न सिर्फ खुद बैलगाड़ी पर दूल्हा बनकर सवार था, बल्कि पूरी बारात को 11 बैलगाडिय़ों पर लाद कर पहुंचा था। ऐसे में चर्चा होनी स्वाभाविक थी और इतनी चर्चा हुई कि पहले सोशल मीडिया और फिर मीडिया में ये खबर खूब चली। चर्चा सात समंदर पार भी पहुंची और भांडा फूट गया।

अमेरिका में रहते हैं बीवी और दो बच्चे
अभी इस मामले में तमाम जांच होना बाकि है, लेकिन इतना तो साफ हो गया है कि शैलेंद्र ने सिर्फ अपनी पहली बीवी को गुमराह किया, बल्कि दूसरी बीवी को भी झांसे में लेकर शादी की। हां, इतना जरूर है कि इस सारे षडय़ंत्र में शैलेंद्र के परिवार वाले साथ थे, लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि शैलेंद्र के माता-पिता को उसकी पहली शादी के बारे में जानकारी थी या नहीं। फिलहाल, शैलेंद्र की पहली बीवी अमेरिका में अपने दो बच्चों के साथ रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here