– चम्पावत में घर छोड़कर भाग रही चंद माह की ब्याहता को पुलिस ने प्रेमी समेत दबोचा

चम्पावत, डीडीसी। अभी चंद माह पहले ही उसकी शादी (Marriage) हुई थी, लेकिन उसका मन पति (Husband) संग नही लग रहा था। क्योंकि वो तो किसी और से प्यार (Love) करती थी, लेकिन जिससे प्यार करती थी वो बहुत दूर था। बीते दिनों दोनों के बीच की दूरी कम हुई तो बखेड़ा खड़ा हो गया। चंद माह की ब्याहता अपने नए-नवेले पति को छोड़ शनिवार को प्रेमी (Lover) संग फुर्र हो गई, लेकिन शहर की सीमा पार करने से पहले ही उन्हें पुलिस ने धर दबोचा, लेकिन वो वापस पति और ससुराल जाने को राजी नही है। उसने एसडीएम से भी साफ-साफ कह दिया कि अब उसे पति का साथ नही चाहिए, अब अगर वो किसी के साथ जाएगी तो बस प्रेमी के साथ। मामला उत्तराखंड (Uttarakhand) में चम्पावत (Champawat) जिले का है।

बोली, जबरदस्ती करा दी मां-बाप ने शादी
पंचेश्वर सल्ला की रहने वाली युवती को जब एसडीएम के सामने पेश किया गया तो उसने अपने मां-बाप पर गम्भीर आरोप लगाए। मौके पर उसके मां-बाप और पति को भी बुलाया गया। उसका कहना था कि वह शादी नही करना चाहती थी, क्योंकि वो किसी और से प्यार करती थी। बावजूद इसके घरवालों ने जबरन उसकी शादी करा दी। उसका कहना था कि परिवार के दबाव में उसने शादी तो कर ली, लेकिन प्रेमी को वह भुला नही सकी। वो सिर्फ अपने प्रेमी के लौटने का इंतजार कर रही थी।

2 माह पहले ही हुआ था ब्याह
पंचेश्वर सल्ला क्षेत्र की एक युवती की शादी दो दिसंबर 2020 को चम्पावत के चौड़ा राजपुरा निवासी एक युवक से हुई। पूरे मामले पर लड़की के ससुराल पक्ष की सुने तो उनका कहना है कि शादी से पहले उनकी लड़की के घरवालों से तमाम बार हुई, लेकिन उन्होंने ये कभी नही बताया कि उनकी लड़की किसी और को पसंद करती है। अगर इसकी भनक भी लगती तो न शादी होती और न समाज मे बदनामी होती। हालांकि इस सारे बखेड़े के बाद भी ससुराली अपनी बहू को साथ ले जाना चाहते थे, लेकिन बहू प्रेमी के साथ ही जाना चाहती थी।

गांव के ही लड़के से हुई थी मोहब्बत
लड़की का गांव के ही एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और बताया जाता है कि दोनों का ये इश्क कई साल पुराना है। दोनों की मोहब्बत के चर्चे पूरे गांव में थे और यही चर्चा लड़की के घरवालों को रास नही आ रही थी। इसी कब चलते घरवालों ने आनन-फानन में लड़की के हाथ पीले किए और ससुराल बिदा कर दिया।

यहां ब्याह हो रहा था और प्रेमी गोवा में था
जब युवती की शादी हुई तो उसका प्रेमी गोवा ट्रेनिंग पर गया हुआ था। प्रेमिका का कहना है कि अगर प्रेमी चम्पावत में होता तो उसकी जबरन शादी कोई नही कर पाता। बहरहाल, शादी की खबर लगते ही प्रेमी गोवा से अपने घर आ गया। उसकी मुलाकात अपनी प्रेमिका से हुई और दोनों शहर छोड़ कर भागने का प्लान बना लिया। शुक्रवार शाम को पुलिस को खबर मिली कि युवती अपने प्रेमी के साथ भाग रही है। पुलिस ने कोतवाली बैरियर पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी और दोनों को पकड़ लिए गए।

प्रेमी से बोला पति, शादी का खर्च दो और ले जाओ
इस मामले में पुलिस ने दोनों परिवारों को सुलह का पूरा मौका दिया। लोकलाज के डर से ग्रामीण दोनों को रविवार दोपहर तक समझाते रहे, लेकिन युवती अपनी जिद पर अड़ी रही। मामला नही सुलझा तो एसडीएम के सामने युवती के 164 के बयान दर्ज कराए गए। इधर, जब लाख कोशिश के बात भी युवती नही मानी तो पति ने उसकी बात मान ली, लेकिन प्रेमी के सामने एक शर्त रख दी। उसने कहा कि बीवी को ले जाने से पहले उसे उसकी शादी में हुआ सारा खर्च वापस करना होगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here