– मुम्बई पुलिस की कार्रवाई में रंगेहाथ दबोचे गए 5 लोग

मुंबई, डीडीसी। अश्लीलता का खुला बाजार बन चुके इंटरनेट (Internet) की दुनिया अब कमाई का आसन जरिया बन चुके है। एडल्ट मूवी (Adult movie) बना कर रातों-रात मालामाल होने वाले ऐसे 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ठीक उस वक्त महाराष्ट्र (Maharashtra) मुम्बई (Mumbai) के एक बंगले में छापेमारी की जब वहां ब्लू फिल्म की शूटिंग (Film shooting) चल रही थी। इस खुलासे के बाद मायानगरी में हड़कंप मचा है। फिलहाल पुलिस ने बंगले से 5 लोगों को हिरासत में लिया है।

मुंबई के मलाड में चल रही थी शूटिंग
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में संघर्षरत मॉडल एवं अभिनेताओं के साथ पोर्न फिल्म (Porn Movie) बनाने एवं सोशल मीडिया (Social Media) एवं वेबसाइट (Website) पर अपलोड करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ के अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि शहर के मलाड-मालवानी इलाके के माढ स्थित एक बंगले पर छापेमारी कर दो पुरुष अभिनेताओं, एक लाइट मैंन, एक महिला फोटोग्राफर एवं एक ग्राफिक डिजाइनर को उस समय गिरफ्तार किया गया।

मोबाइल से होती थी ब्लू फिल्म की शूटिंग
आप जान कर हैरान होंगे कि मोबाइल (Mobile) से अश्लील फिल्म की शूटिंग की जा रही थी। टीम ने इस गिरोह से एक महिला को भी बचाया है। गिरफ्त में आई महिला ने बताया कि वह अश्लील फिल्म की शूटिंग कर इंटरनेट एवं सोशल मीडिया पर अपलोड करती थी और लोगों से पैसे लेकर उन्हें ब्लू फिल्म मुहैया कराते थे।

खाते से बरामद हुए 36 लाख से ज्यादा
बंगले से छह मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, कैमरा, मेमोरी कार्ड और संबंधित उपकरण जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 5.68 लाख रुपये बताई जा रही है। टीम ने आरोपियों के खाते में जमा 36.60 लाख रुपये भी जब्त कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि ये रुपया ब्लू फिल्म बेच कर कमाया गया था। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

10 दिन की हिरासत में भेजे गए आरोपी
आरोपियों के खिलाफ संपत्ति प्रकोष्ठ के एपीआई लक्ष्मीकांत सालुंके की शिकायत के आधार पर मालवानी पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं स्त्री अशिष्ट रुपण प्रतिषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों को 10 फरवरी तक हिरासत में भेज दिया गया है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here