– एबीपी न्यूज के सी वोटर सर्वे में जनता का मिजाज

देहरादून, डीडीसी। वर्ष 2022 में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करके आम आदमी पार्टी ने चुनावी रणभेरी भी बजा दी है। तो वहीं सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता चुनावी रणनीति बनाने भी पहुंचने लगे हैं। तो वहीं अरविंद केजरीवाल भी लगातार लुभावने वादे कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी भी लगातार अपनी जमीन मजबूत करने में जुटी है।

लेकिन कमजोर नहीं हुई भाजपा
इन सबके बीच एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर जनता का मूड जाना है। सर्वे के मुताबिक साढ़े चार साल में तीन बार मुख्यमंत्री बदलने के बाद भी बीजेपी की पकड़ कमजोर नहीं हुई है। बीजेपी एक बार फिर से अपने दम पर उत्तराखंड की सत्ता पर काबिज हो सकती है।

अभी चुनाव हुए तो जीत जकती है भाजपा
एबीपी न्यूज़ सी वोटर के सर्वे के मुताबिक उत्तराखंड में अगर अभी विधानसभा चुनाव होते हैं तो कांग्रेस को 32.6 फीसदी, बीजेपी को 43.1 फीसदी, तो वहीं आम आदमी पार्टी को 14.6 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। अन्य के खाते में 9.7 फीसदी वोट जाता दिख रहा है। सर्वे में उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 15 हजार 850 लोगों से बात की गई है।

किसे मिले कितने वोट?
बीजेपी- 43.1%
कांग्रेस- 32.6%
आप- 14.6%
अन्य- 9.7%

बीजेपी को 48 सीटों का अनुमान
उत्तराखंड के सर्वे के मुताबिक वोट शेयर को अगर सीटों में तब्दील करें तो बीजेपी को 44-48, कांग्रेस को 19-23, तो वहीं आम आदमी पार्टी को शून्य से चार सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में शून्य से दो सीटें आ सकती हैं।

किसे कितनी सीट?
बीजेपी- 44-48
कांग्रेस- 19-23
बीएसपी- 12-16
आप- 0-4
अन्य- 0-2

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here