बद्रीनाथ हाइवे पर हादसा, 4 की श्रद्धालुओं की मौत

– ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर ब्रह्मपुरी के पास गहरी खाई में गिरी कार

ऋषिकेश, डीडीसी। बद्रीनाथ धाम में दर्शन के लिए जा रहे यात्रियों की एक कार के साथ भीषण सड़क हादसा होने से चार की मौत हो गई है, जबकि ड्राइवर के साथ ही एक अन्य घायल है। सभी मृतक महाराष्ट्र के निवासी हैं। ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर ब्रह्मपुरी के पास एक कार गहरी खाई में गिर गई, जिसमें सवार तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन घायलों को रेस्क्यू कर राजकीय अस्पताल ऋषिकेश भेजा गया। अस्पताल में एक और मौत की पुष्टि हुई। कार और घायलों को रेस्क्यू करने के लिए पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

मुनिकी रेती के थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि कार में सवार सभी लोग बद्रीनाथ धाम के लिए जा रहे थे। ब्रह्मपुरी श्री राम तपस्थली आश्रम के पास अचानक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। उन्होंने बताया कि तीन घायलों को रेस्क्यू कर राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश भेज दिया गया जबकि हादसे में कार सवार तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल से बड़ा अपडेट आया। दुर्घटना में घायल तीन यात्रियों में से एक और यात्री की मौत हो गई।

दो घायलों को 108 आपात सेवा की मदद से राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश पहुंचाया गया था, जहां डाॅक्टरों ने एक घायल को मृत घोषित कर दिया। रुद्रप्रयाग के उखीमठ इलाके के उसाड़ा में रहने वाले ड्राइवर रविंद्र सिंह (37 वर्ष) की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एक अन्य यात्री को एम्स ले जाया गया है। सिंह ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह हरिद्वार से पांच यात्रियों को लेकर बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हुए थे। ब्रह्मपुरी के पास उनकी अर्टिगा कार बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। उन्होंने बताया कि यात्री महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here