– हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लगाया ऑक्सीजन लूट का आरोप

भरत गुप्ता, हरियाणा (डीडीसी)। कोरोना काल में ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रहे कई राज्यों में एक नाम देश की राजधानी दिल्ली का भी है। दिल्ली बेहद संक्रमित नामों में से एक है और इस सरकार पर अब लूट का आरोप है। केजरीवाल सरकार पर ऑक्सीजन से भरे ट्रक कैप्सूल को लूटने का आरोप है। आरोप हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लगाया और कहा है कि अब ऑक्सीजन पुलिस की सुरक्षा में लाए जाएंगे।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देशभर में ऑक्सीजन को लेकर भी हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली में ऑक्सीजनों की किल्लत के बीच आज यानी बुधवार को नई खेप पहुंची है। हालांकि, इस बीच हरियाणा ने दिल्ली पर ऑक्सीजन की लूट का आरोप लगाया है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा हमारे ऑक्सीजन के एक टैंकर को दिल्ली सरकार ने लूट लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि हम पहले अपनी जरूरत पूरी करेंगे तभी दूसरों को ऑक्सीजन सप्लाई करेंगे।

पहले हम अपनी, फिर औरों की जरूरत पूरा करेंगे
अनिल विज ने कहा, ‘हमें अपना ऑक्सीजन दिल्ली में देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पहले हम अपनी आवश्यकताओं को पूरा करेंगे, फिर दूसरों को देंगे। कल हमारे एक ओ2 टैंकर (ऑक्सीजन टैंकर) को दिल्ली सरकार ने लूट लिया, जो फरीदाबाद जा रहा था। अब से मैंने सभी टैंकरों के लिए पुलिस सुरक्षा का आदेश दिया है।’

ऑक्सीजन मिला तब शांत हुई दिल्ली
दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर मची हाहाकार उस वक्त शांत हुई, जब आज सुबह दिल्ली के कुछ बड़े सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को ऑक्सीजन की नयी खेप मिली। अधिकारियों के मुताबिक, समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से बड़ा संकट टल गया। गंगाराम अस्पताल को तड़के तीन बजे से पहले 4,500 घन मीटर ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई और फिर 6,000 घन मीटर की आपूर्ति की गई। यह भंडार बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे तक चलने की संभावना है।

फुल है सर गंगाराम अस्पताल
अस्पताल में सभी 132 आईसीयू बेड पर मरीज हैं। गैर आईसीयू के 487 बेड में से सिर्फ तीन खाली हैं। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 28,395 मामले सामने आए और 277 लोगों की मौत के बाद महामारी की भयावह होती स्थिति सामने है। संक्रमण की दर 32.82 प्रतिशत हो गई है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here