– देव गुरु आपके लिए लाए हैं असली एल्कलाइन वॉटर जनरेटर प्यूरीफायर

हल्द्वानी, डीडीसी (Add.)। आपको पता हैं कि आप जो पानी पी रहे हैं, आखिर में वो है क्या? क्या आप वाकई पानी ही पी रहे हैं या फिर पानी के रूप में धीमा जहर। आज हम लगभग हर किसी से सुनते हैं कि अगर स्वस्थ रहना है तो पानी पिएं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप जो पानी पिएं वो भी स्वस्थ हो। हमारे आस-पास करीब 9 तरह के पानी की उपलब्धता होती है, लेकिन कौन सा पानी स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा, ये पता होना चाहिए। आइए हम बताते हैं आपको कौन सा पानी पीना चाहिए। हालांकि आज बाजार में पानी की शुद्ध करने के लिए तमाम प्यूरीफायर मौजूद हैं और हम इनके बारे में भी आपको बताएंगे।

ये हैं वो 9 तरह के पानी
– टैप वॉटर
– मिनरल वॉटर
– स्प्रिंग या ग्लेशियर वॉटर
– स्पार्कलिंग वॉटर
– डिस्टिल्ड वॉटर
– प्योरिफाइड वॉटर
– फ्लेवर या इंफ्यूज वॉटर
– एल्कलाइन वॉटर
– वेल वॉटर

एल्कलाइन वॉटर है सबसे बेहतर
लोगों के स्वास्थ्य के लिए काम कर रहे देव गुरु इंटर प्राइसेस के ऑनर पंकज जोशी इन दिनों पानी को लेकर बेहद संजीदा है और वह लोगों को इसके प्रति जागरुक कर रहे हैं। उनका कहना है कि एल्कलाइन वाटर स्वास्थ्य के लिए सबसे बेहतर होता है। आज कर बाजार में तमाम सारे प्यूरीफायर मौजूद हैं और कंपनियां दावा करती है कि उनकी मशीन पानी को न सिर्फ साफ करता है बल्कि उनमें मिनर्लस भी बढ़ाता है। यानि पानी को एल्कलाइन बनाता है। जबकि अधिकांश कंपनियां आधी अधूरी जानकारी लोगों तक पहुंचाती हैं और लोग फंस जाते हैं। देव गुरु इंटर प्राइसेस और सेफड्यू मिलकर एक एल्कलाइन वॉटर जनरेटर बाजार में लेकर आए हैं। जो बेहद किफायती और 100 प्रतिशत एल्क लाइन प्यूरीफायर हैं।

भरोसा नहीं तो पहले करें ट्रायल
आप एक गिलास में देव गुरु का प्यूरीफायर लें और दूसरे गिलास में किसी मिनरल वॉटर या फिर अन्य कंपनी के प्यूरीफायर का पानी लें। इसमें सरसों का तेल मिलाएं। दावा है कि पानी में सरसों का तेल नहीं घुलेगा। इसके इतर देव गुरू के प्यूरीफायर का पानी सरसों के तेल के टुकड़े-टुकड़े कर देगा, उसका सारा फैट खत्म कर देगा और इसे आप खुली आंखों से भी देख सकते हैं। आप दूसरा टेस्ट खाने वाले जीरे से कीजिए, वो जीरा जो आपकी रसोई में आसानी से मिल जाता है। इस जीरे को साधारण पानी, किसी कंपनी के प्यूरीफायर के पानी या फिर आरओ वॉटर में डालें, यकीन मानिए पूरी रात गुजर जाएगी तब कहीं जा कर इस पानी में जीरे का रंग चढ़ेगा। जबकि देव गुरू के प्यूरी फायर में जीरे का रंग चंद मिनट में नजर आने लगता है।

सब्जी धोएं या दाल, सब किटाणु मुक्त होंगे
एक खास बात और जो हम अपने पुरखों से सुनते हैं कि इस्तेमाल से पहले फल और सब्जी को अच्छी तरह से धुल लेना चाहिए। ये सिर्फ इसलिए होता कि फल-सब्जी किटाणु मुक्त हो जाएं, लेकिन ऐसा होता नहीं। फिर क्यों न आप इसे अपने घर में लगे प्यूरीफायर के पानी, आरटो वॉटर से ही धुलें। जबकि इसके इतर अगर आप देव गुरु के एल्कलाइन वाटर जनरेटर से मिलने वाले पानी का इस्तेमाल करते हैं तो फल-सब्जी पूरी तरह किटाणु मुक्त हो जाती हैं।

विदेश के बाद अब उत्तराखंड में
एल्कलाइन वॉटर जनरेटर पहली बार उत्तराखंड में लांच हुआ है, जिसका पहला ठिकाना हल्द्वानी में है। इससे पहले ये जर्मनी और लंदन में धूम मचा चुका है। जर्मनी और लंदन में इस जनरेटर की कीमत लाखों में है। देव गुरु इंटर प्राइसेस के ऑनर पंकज जोशी की प्रयासों से अब ये प्रोडक्ट उत्तराखंड में लांच हुआ है और वो भी बेहद किफायदी दामों पर। यानि उन दामों पर जितने खर्च करने के आपको लगता है कि आप स्वस्थ पानी पी रहें हैं। अधिक जानकारी के लिए आप इन नंबर 9760167090, 8077185673 पर संपर्क कर सकते हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here