– बीती 15 नवंबर को अराजकतत्वों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के आवास पर की थी तोड़फोड़, आगजनी और फायरिंग

हल्द्वानी, डीडीसी। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के भवाली स्थित आवास पर आगजनी, फायरिंग और तोड़फोड़ करने वाले चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। चारों भवाली में ही थे और भवाली छोड़ने की फिराक में थे। आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस की तीन टीमों में से दो ने घेराबंदी कर आरोपियों को धर दबोचा। धरे गए चार आरोपियों में एक के पास से पुलिस ने 32 बोर की लोडेड पिस्टल बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य के पति राकेश कपिल को नामजद करते हुए 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

7 राउंड फायर झोंके थे आरोपियों ने
मामला बीती 15 नवंबर का था। आरोपियों ने सलमान खुर्शीद के घर पर पुतला दहन करने के बाद उनके में तोड़फोड़ की और घर को आग लगा दिया। आरोपियों ने यहां सात राउंड हवाई फायरिंग की और मौके से फरार हो गए। इस मामले में पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो वायरल हुआ और पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने एक आरोपी जिला पंचायत सदस्य के पति राकेश कपिल की पहचान करते हुए उसके खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट व धारा147, 148, 452, 436, 504 के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज की। जबकि 15 से 20 अज्ञात के खिलाफ भी रिपोर्ट हुई।

भवाली से भाग निकलने की फिराक में थे आरोपी
इस मामले में आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गईं। भवाली कोतवाल अशोक कुमार की अगुवाई में बनी पहली टीम को बुधवार खबर मिली कि मामले से जुटे चार लोग भवाली छोड़ने की फिराक में हैं और फिलहाल रामगढ़ रोड स्थित स्विस बैंक विलेज के पास मौजूद हैं। कोतवाल भवाली ने मुक्तेश्वर थानाध्यक्ष मो.आसिफ खान के नेतृत्व में बनी दूसरी टीम के साथ स्विस बैंक विलेज से आगे वाले बैंड पर छापेमारी की और सभी को धर दबोचा। चारों ने भागने की कोशिश भी की, लेकिन भाग नहीं सके। पकड़े गए चारों व्यक्तियों में से एक नथुवाखान भवाली नैनीताल निवासी चंदन सिंह लोधीयाल के कब्जे से पुलिस ने 32 बोर की अवैध पिस्टल मय मैगजीन की है।

ये थे आरोपियों को पकड़ने वाले पुलिस वाले
आरोपियों को धर दबोचने वाली पुलिस टीम में भवाली कोतवाल अशोक कुमार, मुक्तेश्वर थानाध्यक्ष मो. आसिफ, एसआई भवाली प्रकाश सिंह मेहरा, एसआई मनोज कुमार, एसआई प्रियंका मौर्य, आरक्षी विपिन शर्मा, उमेश राज व विनोद रावत हैं।

ये हैं गिरफ्तार किए गए आरोपी
चंदन सिंह लोधीयाल (27) निवासी ग्राम नथुवाखान थाना भवाली नैनीताल
उमेश मेहता (30) निवासी ग्राम सूपी मुक्तेश्वर नैनीताल
कृष्णा सिंह बिष्ट निवासी ग्राम सूपी मुक्तेश्वर नैनीताल
राजकुमार मेहता (29) निवासी सूपी मुक्तेश्वर नैनीताल

केयर टेकर के विरोध पर चलाई गोली, लगाई आग
पुलिस पूछताछ में अभियुक्तगणों ने बताया गया कि हम कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर उनका पुतला दहन करने गए थे। हमने वहां पुतला फूंका और नारेबाजी की थी। जहां सलमान खुर्शीद के आवास के केयर टेकर ने हमारे साथ गाली-गलौज व अभद्रता की और उसके विरोध पर गुस्से में आकर हमने सलमान खुर्शीद के मकान में आगजनी व फायरिंग कर दी और फरार हो गए।

जमानत के लिए हल्द्वानी भागने की फिराक में थे
पुलिस ने बताया कि इस मामले में नाम सामने आने के बाद आरोपियों को गिरफ्तारी का डर सता रहा था और गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी हल्द्वानी भागने की फिराक में थे। ताकि हल्द्वानी में वकील से मिलकर जमानत की कार्रवाई की जा सके, लेकिन उससे पहले ही आरोपियों की हरकत का पुलिस को पता चल गया और पुलिस को दो टीमों ने भागने से पहले ही आरोपियों को धर दबोचा। अभी इस मामले में कई और गिरफ्तारियां होनी हैं। जबकि दर्ज रिपोर्ट में पहला नामजद अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here