– पिछले महीने आए तो किया था 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा

देहरादून, डीडीसी। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां बढ़ रही हैं, क्योंकि अगले साल मार्च में संभावित चुनाव हैं। पूर्ण बहुमत में बैठी भाजपा अभी से जीत का दंभ भर रही है तो कांग्रेस खोई सियासी जमीन की तलाश में रणनीति तैयार कर रही है। राज्य में अब इन दो बड़ी पार्टियों के बीच आम आदमी पार्टी अपने लिए बड़ा मौका देख रही है। पिछले माह आए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड की जनता को 3 सौ यूनिट फ्री बिजली का वादा कर चुके हैं। अब रविवार यानी 8 अगस्त को केजरीवाल फिर उत्तराखंड आ रहे हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल की झोली से उत्तराखंड की जनता के लिए फिर कोई बड़ा वादा निकलेगा। हालांकि केजरीवाल के दौरे को लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नही की गई है।

सत्ता में आई तो क्या करेगी आप
इस बारे में किसी बड़े ऐलान के लिए केजरीवाल रविवार यानी 8 अगस्त को उत्तराखंड पहुंच सकते हैं। सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड चुनावी रणनीति तैयार है और केजरीवाल का यह दौरा इसी रणनीति का अहम हिस्सा है।

हो सकता है मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान
आप के उत्तराखंड प्रमुख एसएस कलेर बता चुके हैं कि केजरीवाल रणनीति के तहत हर महीने उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे और हर बार कोई न कोई अहम ऐलान करेंगे। इस महीने के दौरे के समय इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल यह घोषणा कर सकते हैं कि आप की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री कौन बनाया जाएगा और इस मामले में आप नेता अजय कोठियाल का नाम आगे चल रहा है।

आप ने घर घर बांटा अपना वादा
जुलाई में उत्तराखंड दौरे पर केजरीवाल के ऐलान के बाद आप की प्रदेश इकाई ने अपने 10 हज़ार कार्यकर्ताओं के ज़रिये घर घर जाकर ‘केजरीवाल मुफ्त बिजली गारंटी कार्ड’ बांटा। सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में घरों तक आप पार्टी पहुंची और इस कार्ड के ज़रिये सबसे कहा कि मुफ्त बिजली के लिए ‘गारंटी कार्ड’ पाने के लिए रजिस्टर करें क्योंकि आप अगर सत्ता में आई तो अपना वादा निभाएगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here