– उत्तर प्रदेश का दोबारा सीएम बनने के बाद पहली बार पहुंचेंगे अपने गांव

देहदादून, डीडीसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का तीन दिन का उत्तराखंड दौरा मंगलवार से शुरू हो रहा है। इस दौरे में जहां वो अपने गांव पहुंचेंगे, तो वहीं कॉलेज में मूर्ति अनावरण के साथ परिसंपत्तियों पर बात भी हो सकती है। यूपी का दोबार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी अपने गांव पहुंचेंगे। पहला सरकारी कार्यक्रम गवर्मेन्ट डिग्री कॉलेज बिथयणि में होगा। इस दौरान योगी अपने गुरु अवैद्य नाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे।

दोपहर 3 बजे शुरू होने वाला ये कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटे चलेगा। इसके योगी के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षा मंत्री धन सिंह भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद यूपी के सीएम अपने गांव पंचूर पहुंचेंगे। सूत्रों के मुताबिक गांव और परिवार के कार्यक्रम को पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा।

4 मई को भी मुख्यमंत्री योगी अपने गांव में ही रह सकते हैं। सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री योगी गांव के घर के उसी कमरे में रुकेंगे, जहां वो बचपन में रहा करते थे। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि वह चुनाव के बाद अपनी मां से मिलने जरूर जाएंगे।

5 मई को हरिद्वार में यूपी से उत्तराखंड को मिले अलकनंदा होटल का उद्धघाटन होगा, जहां दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री परिसंपत्तियों के मामले में फाइनल हैंडओवर कर सकते हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो कार्यक्रम हैं। एक उनके गांव में है और दूसरा हरिद्वार में परिसंपत्तियों के हैंड ओवर का है।

बहरहाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्‍तराखंड के तीन दिन के दौरे में निजी कार्यक्रम के साथ दो सरकारी कार्यक्रम हैं। जबकि उत्तराखंड और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए खास बात यह है कि पहले कार्यकाल में जहां परिसंपत्तियों का मसला सुलझा, तो वहीं दूसरे कार्यकाल में बात परिसंपत्तियों के हैंड ओवर तक पहुंच चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here