– कांग्रेस के टिकट पर हस्तिनापुर मेरठ से चुनावी समर में कूदीं बिकनी गर्ल अर्चना गौतम

मेरठ, डीडीसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) का बिगुल बज चुका है. इस बीच मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट (Hastinapur Assembly Seat) को लेकर राजनीतिक महाभारत चरम पर है। इस सीट से कांग्रेस की तरफ से मिस बिकिनी इंडिया रह चुकी अर्चना गौतम (Bikini Girl Archana Gautam) मैदान में है। उनके प्रत्‍याशी बनने को लेकर बीते दिनों अखिल भारत हिंदू महासभा ने आपत्ति जताई थी। हिंदू महासभा ने कहा था कि ऐसे प्रत्याशियों को उतारकर कांग्रेस ने हिंदुओं को अपमानित किया है। वहीं, अभिनेत्री से राजनीति में एंट्री करने वाली अर्चना गौतम लगातार कह रही हैं कि मैं हस्तिनापुर की बेटी हूं, मवाना की पैदाइश हूं। लड़की हूं, लड़ सकती हूं।

‘द्रोपदी के श्राप से मुक्त करूंगी हस्तिनापुर’
इसके साथ अर्चना गौतम ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रियंका दीदी ने स्ट्रांग बनाकर भेजा है। मैं हस्तिनापुर से जीत हासिल करूंगी। मुझे पूरा भरोसा है। इसके साथ उन्‍होंने कहा कि वो हस्तिनापुर को द्रोपदी के श्राप से मुक्त करेंगी।

‘बिकनी गर्ल को टिकट देना संस्कृति ‘का अपमान’
वहीं, अखिल भारत हिंदू महासभा ‘बिकिनी गर्ल’ के प्रत्याशी बनने से आग बबूला नजर आ रही है। बीते दिनों अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने कहा था कि हस्तिनापुर की पावन धरती से ऐसे प्रत्याशी का उतारना संस्कृति का अपमान है। अगर ऐसे प्रत्याशी हस्तिनापुर से जीत जाएं तो घंटाघर पर गर्दन कटवा देंगे। ऐसे प्रत्याशियों को उतारना कांग्रेस की ओछी हरकत है और कांग्रेस अपने ताबूत में अंतिम कील ठोंकने का काम कर रही है।

आपत्तिजनक है सोशल मीडिया पर वायरल फोटो
इसके साथ उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रत्याशी के जो फोटो वायरल हैं वो बेहद आपत्तिजनक हैं। वहीं, अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि ऐसे प्रत्याशियों को उतारकर हिंदुओं को अपमानित किया गया है। हस्तिनापुर महाभारतकालीन धरती के साथ जैनियों का भी बड़ा तीर्थ है। ऐसे प्रत्याशी उतारे जाएंगे तो इसका क्या संदेश जाएगा।

चुनाव से पहले इलाके में चर्चित हुईंं गौतम
गौरतलब है कि एक्ट्रेस अर्चना गौतम हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी घोषित हुई हैं। 26 वर्षीय कांग्रेस की प्रत्याशी ने कहा, ‘अच्छी बात है कि उन्हें राजनीति का ज्ञान नहीं हैं। उन्हें लोगों का ज्ञान है कि उनके लिए क्या करना है। अभिनेत्री से नेत्री बने उन्हें अभी दो महीने ही हुए हैं, लेकिन वो हस्तिनापुर को चंडीगढ़ की तर्ज पर विकसित करना चाहती हैं। यही नहीं, वह हस्तिनापुर को टूरिस्ट प्लेस बनाने का वादा कर रही हैं। इसके साथ उनका कहना है कि वो हस्तिनापुर की जनता से बड़े बड़े वादे नहीं करती हैं, लेकिन उनकी आवाज के लिए वो विधानसभा के चक्कर बार बार काटेंगी।

बॉलीवुड से साउथ इंडस्ट्री तक किया काम
यही नहीं, वह 2014 मिस यूपी, तो 2018 में मिस बिकनी इंडिया रह चुकी हैं। साथ ही मलेशिया में मिस बिकनी वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। अभिनेत्री ने 2015 में बॉलीवुड फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती में कैमियो रोल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अर्चना गौतम ने श्रद्धा कपूर स्टारर ‘हसीना पारेकर’ में सलमा नाम की गर्ल का रोल प्ले किया था। वे ‘बारात कंपनी’ में भी नजर आ चुकी हैं और ‘जंक्शन वाराणसी’ में एक आइटम गर्ल का कैमियो रोल किया था। हिंदी के अलावा उनका साउथ फिल्म इंडस्ट्री से भी कनेक्शन है। साउथ सिनेमा की 3 फिल्मों में काम कर चुकी हैं जिनमें से IPL It’s Pure Love तेलुगू है, तो गुंडास और 47A तमिल फिल्म है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here