– लत पूरी करने के लिए बना बाइक चोर, साथी भी गिरफ्तार

बनबसा, डीडीसी। चरस, स्मैक चस्का इस कदर लगा कि एक किशोर चोर बन गया। इस लत को पूरा करने के लिए उसने बाइक चोरी करनी शुरू की और एक के बाद एक कई वारदातों को अंजाम दे डाला। हालांकि बहुत लंबे समय तक वह पुलिस की पहुंच दूर नही रह पाया। बीते रोज उस वक्त किशोर अपने एक बालिग साथी के साथ धर दबोचा गया, जब वो एक और बाइक को ठिकाने लगाने जा रहा था। चम्पावत पुलिस ने बालिग को जेल और किशोर को बाल सुधार गृह भेज दिया है।

भारत में चोरी और नेपाल में बिकती थी चोरी की बाइक
इस मामले में पुलिस ने आरोपी किशोर के साथ उसके शातिर साथी बमनपुरी निवासी आशीष राणा (20) पुत्र फकीर सिंह राणा को गिरफ्तार किया है। पूंछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह नशे के आदी हैं और बेरोजगार भी। नशे की खुराक के लिए जब कहीं से जुगाड़ नही होता तो वह बाइकें चोरी करने लगे। उनके संपर्क में नेपाल का एक व्यक्ति भी है, जो उनसे चोरी की बाइक खरीदता है। बाइक के एवज में जो भी पैसे मिलते थे ये उसे नशे और अय्याशी में उड़ाते थे। चूंकि चोरी की बाइक भारत की सीमा पार नेपाल पहुंच चुकी होती थी तो उनकी रिकवरी भी मुमकिन नही हो पाती थी।

24 घंटे पहले चोरी की थी पल्सर
क्षेत्र के ग्राम पचपखरिया निवासी दीपक कुमार पुत्र रमेश चन्द्र बैज की पल्सर बाइक रविवार रात चोरी जो गई। उन्होंने थाने में बाइक चोरी की तहरीर दी और बताया कि बाइक उन्होंने स्ट्रांग फार्म गेट खड़ी की थी, जहां से वो चोरी हो गई। मामले में मुकदमा दर्ज हुआ और एसआई नैनराम विश्वकर्मा के नेतृत्व में टीम बाइक की तलाश में जुट गई। मुखबिर सतर्क किए गए, सर्विलांस और सीसीटीवी खंगाले गए। अब पुलिस के हाथ अहम सुराग लग चुका था। पुलिस ने जाल बिछाते हुए सोमवार को वाहन चेकिंग शुरू कर दी और आरोपी उस वक्त हत्थे चढ़ गए, जब वे बाइक नेपाल ठिकाने लगाने जा रहे थे।

उधमिंगनगर में भी दिया वारदातों को अंजाम
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे नशे के आदी है और नशे की लत पूरा करने के लिए घर से पैसे नहीं मिलते। ऐसे में वे चोरी आदि कर बेचे गये सामान से नशे की लत पूरा करते है। इससे पूर्व भी दोनों ने उधमसिंहनगर जिले के किच्छा आदि क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अन्जाम दिया है। पुलिस टीम में एसआइ नैनराम विश्वकर्मा, अरविंद कुमार, कांस्टेबल हरीश नाथ, परमजीत सिंह, बृजेश कुमार थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here