– बरेली रोड स्थित पुरानी आईटीआई स्थित मैदान में रोता मिला बच्चा

हल्द्वानी, डीडीसी। हल्द्वानी में पिछले महीने एक नवजात बच्ची कुत्ते के जबड़े में मुर्दा मिली थी। अब एक बच्चा जिंदा मिला है। ठंड में ठिठुरता वो बुरी तरह रो रहा था। कुछ कुकर्मी उसे ठंड की रात खुले मैदान में फेंक गए थे। फिलहाल बच्चा स्वस्थ है और अस्पताल में चिकित्सकों की देखरेख में है।

रोने की आवाज सुनकर बच्चे तक पहुंचे लोग
ये वाक्या गुरुवार सुबह करीब नौ बजे का है। बताया जाता है कि बरेली रोड स्थित पुरानी आईटीआई के पास एक खाली मैदान है। सुबह लोग वहां से गुजरे तो एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी। कुछ लोगों ने तो इसे अनसुना कर दिया, लेकिन कुछ लोग आवाज सुनकर रुक गए। लोगों ने देखा तो मैदान में कपड़े से लिपटा एक बच्चा पड़ा था और वह बुरी तरह रो रहा था।

जांच में जुटी है मंडी चौकी पुलिस
आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना मंडी चौकी पुलिस को दी। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई और बच्चे को तुरंत इलाज के लिए सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय भेजा। इस मामले में पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच की बात कह रही है। फिलहाल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं।

दर्जनों लोग गोद लेने पहुंच गए बच्चा
नवजात एक लड़का है और जब लोगों को पता लगा कि बच्चा स्वस्थ है और उसे पुलिस ने सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया तो एक-एक कर लोग अस्पताल पहुंचने लगे। दर्जनों लोगों ने बच्चे को गोद लेने की मंशा जताई, लेकिन कानूनी अड़चन के चलते यह संभव नहीं था।

बच्ची को फेंकने वाले अभी तक नही मिले
ऐसा ही एक मामला करीब एक माह पहले का है। कोई आरएफसी बरेली रोड के पास नवजात बच्ची फेंक गया। बच्ची को एक कुत्ता अपने जबड़े में दबा कर ले जा रहा था, तब लोगों ने देखा। बच्ची पुलिस को मृत अवस्था में मिली। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज है, लेकिन अभी तक बच्ची फेंकने वाले पकड़े नहीं गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here