– सीएम बनते ही सुर्खियों में आए तीरथ सिंह रावत फिर ट्रोल हुए

देहरादून, डीडीसी। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के लिए नाम प्रस्तावित होने के साथ ही अचानक सुर्खियों में आए तीरथ सिंह रावत फिर चर्चा में हैं। इस दफा मुद्दा है फटी जींस। सीएम तीरथ ने कह दिया है कि जो महिला फटी जींस पहनती हो, वो अपने बच्चों और समाज को क्या संस्कार देगी। इससे पहले वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम से करने पर सुर्खियों में आए थे। ये बातें सीएम ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कहीं।

सीएम एरोप्लेन में थे, तब जींस का ख्याल आया
मुख्यमंत्री ने एक किस्सा सुनाया और कहा कि वो एक बार एरोप्लेन से सफर कर थे। प्लेन में एक महिला अपने दो बच्चों के साथ पास बैठी थी और फटी हुई जीन्स पहनकर रखी थी। तीरथ ने उनसे पूछा कि बहनजी कहां जाना है, तो महिला ने जवाब दिया कि दिल्ली जाना और उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं। जबकि वो खुद एनजीओ चलाती थीं। ऐसे में मन में विचार आया कि जो महिला खुद एनजीओ चलाती हो और फटी हुई जींस पहनी हो, वह समाज में क्या संस्कृति फैलाती होंगी।

संस्कारी बच्चे कहीं असफल नही होते
मुख्यमंत्री ने संबोधन में कहा, युवाओं में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। नशा समेत तमाम विकृतियों से बच्चों को बचाने के लिए उन्हें संस्कारवान बनाना होगा। हमें पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि संस्कारित बच्चे जीवन के किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं होते। हालांकि चिंताजनक है कि युवा पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित हो रहे हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here