– दाऊद का भतीजा और शहाबुद्दीन मरा, छोटा राजन और मुख्तार चपेट में

भरत गुप्ता, डीडीसी। आतंकवादी दाऊद इब्राहिम हो या फिर अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन। बात बिहार के डॉन शहाबुद्दीन की जाए या फिर उत्तर प्रदेश का डॉन और राजनीतिक शरण में जी रहे मुख्तार अंसारी की। कभी मौत का दूसरा नाम रहे ये और इनके जैसे तमाम डॉन मौत से जिंदगी की भीख मांग रहे हैं, लेकिन मौत मुरव्वत के मूड में नही है। कोरोना की शक्ल में मौत अंडरवर्ल्ड में दाखिल हो चुकी है और शिकार शुरू हो चुका है। दाऊद का भतीजा मारा जा चुका है और बिहार तेजाब कांड के आरोपी डॉन शहाबुद्दीन उर्फ साहब की कोरोना बलि ले चुका है। शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी कोरोना का शिकार हो चुकी हैं। कई कुख्यात कोरोना की चपेट में हैं और जिंदगी भीख में मांग रहे हैं।

ये है इंटेलिजेंस की रिपोर्ट
इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से ये रिपोर्ट आई थीं कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों के कराची के आर्मी अस्पताल में भर्ती होने का दावा भी इन रिपोर्ट्स में किया गया था। इनमें कहा गया था कि दाऊद के पर्सनल स्टाफ और गार्ड्स को क्वारनटीन किया गया है। हालांकि दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने इन खबरों से इनकार किया था, मगर अब खबर आई है कि कोरोना की दूसरी लहर में दाऊद के भतीजे सिराज कास्कर की पाकिस्तान के कराची में मौत हो गई। और तो और कोरोना के वायरस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के दूसरे रिश्तेदारों को भी निशाना बनाना शुरु कर दिया है। मुंबई की जेलों में दाऊद के दूसरी साथी और गैंगस्टर लगातार कोरोना का शिकार हो रहे हैं। तिहाड़ जेल में कैद दाऊद का सबसे बड़ा दुश्मन छोटा राजन भी कोरोना की जद में आ चुका है। उसे दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। पहले से कई बीमारियां झेल रहे राजन को कोरोना होना मौत के खतरे को डबल कर रहा है।

मर गया शहाबुद्दीन
वहीं तिहाड़ में ही बंद बिहार के सबसे बड़े गैंगस्टर और पूर्व आरजेडी सांसद सय्यद शहाबुद्दीन खुशकिस्मत नहीं रहा। शनिवार को शहाबुद्दीन को दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल लाया गया, लेकिन वो बच नहीं पाया।

जेल में इलाज करा रहा मुख्तार
पंजाब की रोपड़ जेल से से यूपी की बांदा जेल में लाया गया बाहुबली मुख्तार अंसारी भी कोरोना पॉज़िटिव है। मुख्तार को उसकी उसी बैरक नंबर 16 में आइसोलेट किया गया है। हालांकि परिवार वाले फौरन अस्पताल में भर्ती करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि जेल में अंसारी का ब्लड शुगर लेवल काफी बढ़ चुका है। जेल प्रशासन के मुताबिक अंसारी का करीब 10 दिन पहले एंटीजन टेस्ट कराया गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

आजम खान, उमर खालिद भी संक्रमित
सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आज़म खान और उनका विधायक बेटा भी कोरोना की जद में आ चुके हैं। जेल में कोरोना संक्रमित होने वालों में शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी शामिल हैं। जबकि इससे पहले तिहाड़ में बंद जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिनका फिलहाल तिहाड़ में ही इलाज चल रहा है।

डरा आसाराम, जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गया
जेल में बंद आसाराम बापू तो कोरोना से इतना डर हुआ है कि वो खुद को पैरोल पर छोड़े जाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गया था। जब बात नहीं बनी तो उसने तबीयत बिगड़ने की बात कही और जेल से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी जांच कराई गई और रिपोर्ट आई तो आसाराम की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई।

पैरोल मांग रहा रॉक स्टार बाबा
दूसरी तरफ रोहतक जेल में बंद रॉकस्टार बाबा राम रहीम भी कोरोना के ख़ौफ में पैरोल की अर्ज़ी लगा चुका है। हालांकि अब तक उसकी अर्ज़ी मंज़ूर नहीं हुई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में जेलों का लोड कम करने के लिए कैदियों पैरोल देने की शुरुआत कर दी गई है। ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

--Advertisement--

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here