– चार दिन से पोस्टमार्टम हाउस में लावारिस पड़ी है वृद्धा की लाश

हल्द्वानी, डीडीसी। पोस्टमार्टम हाउस में गुरुवार को पूनम के शव पर दावा करने वाले दो पक्षों के बीच का मसला शुक्रवार को भी नहीं सुलझ पाया। इधर, पिछले चार दिनों से पूनम का शव पोस्टमार्टम हाउस के फ्रीजर में पड़ा है। फिलहाल दोनों दावेदारों को सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने शनिवार तक का वक्त दिया है।

बता दें कि काठगोदाम थानाक्षेत्र के नैनीताल रोड में रहने वाली पूनम का बीती आठ नवंबर को निधन हो गया था। पूनम की दो शादियां थी। पहले पति की मृत्यु हो चुकी है और दूसरा पति पंजाब है। शुक्रवार को पूनम के शव को पोस्टमार्टम किया गया और फिर उसके शव को ले जाने के लिए पहले पति के पुत्र सन्नी और दूसरे पति के परिजनों में विवाद हो गया।

पुलिस ने मामला शांत कराया और दोनों पक्षों को प्रशासन के पास भेज दिया। शुक्रवार को उसके मौजूदा पति के ससुराल पक्ष के लोग और सन्नी सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय में पहुंचे। जहां फिर से दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। किसी तरह मामला शांत हुआ और सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने दोनों ही पक्षों से साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा, लेकिन कोई भी पक्ष पुख्ता साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सका।

इन हालातों में न निर्णय हो सका और न ही पूनम के शव का अंतिम संस्कार। अब सिटी मजिस्ट्रेट ने दोनों पक्षों को शनिवार तक का वक्त दिया है। यदि सन्नी दावा प्रस्तुत करते हैं तो हिंदु रीति-रिवाज के अनुसार दाह संस्कार किया जाएगा और यदि दूसरे पति के पक्ष ने दावा प्रस्तुत किया तो ईसाई रीति-रिवाज के अनुसार शव को दफनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here