– देव गुरु इंटरप्राइजेज ने बागेश्वर में खोला सोलर एनर्जी शोरूम

बागेश्वर, डीडीसी। बागेश्वर का कोना-कोना सोलर एनर्जी से जगमगाने वाला है। सोलर एनर्जी से घर भी रोशन होगा और शहर की सड़कें भी। बागेश्वर के लिए ये बेहतरीन सौगात लेकर आए हैं देव गुरु इंटरप्राइजेज। हल्द्वानी के बाद देव गुरु इंटरप्राइजेज ने अपना नया सोलर एनर्जी शोरूम बागेश्वर में शुरू किया है। इस एक छत के नीचे आपको सोलर एनर्जी की पूरी रेंज मिलेगी। मसलन सोलर इनवर्टर से लेकर बाइक तक इस शोरूम में उपलब्ध होगी।

महंगी बिजली से छुटकारा और प्रदूषण मुक्त होगा शहर
देव गुरु इंटरप्राइजेज के डायरेक्टर पंकज जोशी ने बताया कि बिजली की भरपाई से मुक्ति का एक ही समाधान है और वो है सोलर एनर्जी। प्रकृति से मुफ्त मिलने वाली इस सोलर एनर्जी का उपयोग करने के लिए आपको केवल एक ही बार पैसे खर्च करने होते हैं। इसके बाद आप सोलर एनर्जी से बनने वाली बिजली का मुफ्त इस्तेमाल कर सकते हैं। जबकि इसी बिजली के लिए आपको अभी लंबे चौड़े बिल भरने होते है। इतना ही नही सोलर एनर्जी के उपयोग से वातावरण भी प्रदूषण मुक्त रहता है।

किफायती दाम में बहुत कुछ है एक छत के नीचे
कलेक्टर रोड, मंगला प्लेस के पास देव गुरु इंटरप्राइजेज का नया शोरूम खुला है। इस शोरूम में आपको बेहद किफायती दाम में सोलर उपकरण मिलेंगे। इन उपकरणों में सोलर इन्वर्टर, नॉर्मल इन्वर्टर, सोलर पॉवर प्लांट, इलेक्ट्रिक बाइक, लॉकर स्ट्रीट लाइट, ए.सी. लाइट विद ह्यूमन सेंसर, सोलर वोटर हीटर सहित बहुत कुछ है यहां।

हवा से बनेगी बिजली और ऑर्गेनिक वेस्ट से खाद
देव गुरु इंटरप्राइजेज के डायरेक्टर पंकज जोशी और कई प्लान पर काम कर रहे हैं। ऐसे प्लान जो जनता के लिए उपयोगी साबित होंगे। इन्हीं प्लान में से एक है हवा से बिजली बनाने का प्लांट, जिसे विंड एनर्जी कहा जाता है। इसे हर तरह का उपभोक्तता उपयोग में ले सकता है। इसके अलावा ऑर्गेनिक वेस्ट मैनेजमेंट मशीन भी शोरूम में जल्द उपलब्ध होगी। ये ऐसी मशीन है जो सारे ऑर्गेनिक कचरे को खाद में तब्दील कर देती है और इस खाद का उपयोग आप खेती के लिए कर सकते हैं या बेच भी सकते हैं।

बागेश्वर के महानुभावों ने किया उद्घाटन
24 फरवरी को एक बड़े समारोह के बीच देव गुरु के नए शोरूम का उद्घाटन शहर के महानुभावों ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष नवीन परिहार, आप पार्टी नेता डॉ. बसंत कुमार, कपकोट ज्येष्ठ प्रमुख हरीश मेहरा व वार्ड मेम्बर प्रेम सिंह हरड़िया ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उपलब्ध रहे। मुख्य अतिथि ने देव गुरु के प्रयासों की तारीफ की।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here