– एसी, फ्रिज, फैन, वॉशिंग मशीन, वॉटर हीटर अब कंज्यूम करेंगे आधी बिजली

हल्द्वानी, डीडीसी। स्वास्थ्य और सोलर एनर्जी के क्षेत्र में झंडा बुलंद कर रहे देव गुरू इंटर प्राइजेज के डायरेक्टर पंकज जोशी अब पूरी तरह से वोकल फॉर लोकल के ढर्रे पर चल रहे हैं और यकीन कीजिए कि मेड इन इंडिया प्रोडक्ट न सिर्फ किफायती है बल्कि हर तरह की सहूलियत से सुसज्जित है। देव गुरु ने अब एक ऐसा ब्रांड बाजार उतारा है जो न सिर्फ पूरी तरह वोकल फॉर लोकल की परिकल्पना को सकार करता है, बल्कि ये ब्रांड महीने में आने वाले बिजली के बिल को भी आधा कर देगा। फिर वो हैवी लोड लेने वाला एसी और वॉटर गीजर ही क्यों न हो। आपको तब और हैरत होगी, जब आपको पता लगेगा कि ये वोकल फॉर लोकल ब्रांड बिजली ही नहीं बल्कि सोलर एनर्जी और इनवर्टर से भी चलते हैं। आइए देव गुरू के डायरेक्टर पंकज जोशी से जानते हैं इस प्रोडक्ट की खासियत के बारे में और अगर आप पंकज से खुद संपर्क करना चाहते हैं तो 9760167090, 8077185673 पर कर सकते है।

औरों से 80 प्रतिशत बिजली कम खाता है एसी
देव गुरु के डायरेक्टर पंकज जोशी ने बताया कि उनका सिनफिन कंपनी से करार हुआ है। सिनफिन का एसी दूसरी कंपनी की एसी की अपेक्षा 80 प्रतिशत बिजली कम कंज्यूम करता है। दूसरी कंपनी के एसी स्टार्टिंग लोड लेने में 35 सौ वॉट बिजली का इस्तेमाल करते हैं। जबकि हमारा एसी केवल सौ वॉट की कंज्यूम करता है। वहीं दूसरे एसी रनिंग मोड के दौरान दो हजार वॉट बिजली का इस्तेमाल करते हैं और सिनफिन का एसी महज 800 वॉट बिजली खर्च करता है। अब आप ही अंदाजा लगा लीजिए कि आप हर माह देश हित में कितनी सारी बिजली बजाएंगे और अपना बिल भी।

50 प्रतिशत कम बिजली खाएगा ये फ्रिज
पंकज ने बताया कि हमारे पास 200 व 225 लीटर के फ्रिज हैं। ये केवल 40 वॉट बिजली कंज्यूम करता है। दूसरी कंपनी के फ्रिज को 500 वॉट बिजली की जरूरत होती है। इसके अलावा 200, 350 और 500 लीटर की रेंज में डीप फ्रीजर भी हैं। 200 लीटर-140 वॉट, 350 और 500 लीटर के डीप फ्रीजर केवल 180 वॉट बिजली कंज्यूम करते हैं। अन्य कंपनी के डीप फ्रीजर को 1 किलो वॉट के ज्यादा बिजली की जरूरत होती है। वॉशिंग मशीन को ही ले लीजिए। दूसरी कंपनी की मशीनों को 500 वॉट और देवगुरू की सेमी ऑटोमेटिक मशीन को केवल 150 वॉट बिजली की जरूरत होती है।

मर्जी आपकी, सोलर से चलाइए या इनवर्टर से
देव गुरू जो प्रोडक्ट मार्केट में लेकर आए हैं, उसकी खास बात यह है कि ये प्रोडक्ट बिजली की खपत तो कम करते ही हैं साथ ही इनमें एक हुनर ये भी है कि ये बिजली के अलावा इनवर्टर और सोलर एनर्जी से भी चल सकते हैं। इनके 3 एसी को केवल 5 केवीए सोलर एनर्जी चाहिए, तो 5 केवीए में दूसरी कंपनियों का 1 ही एसी चल पाएगा। देव गुरू के सारे प्रोडक्ट में यही खासियत है। अब वॉटर गीजर को ही ले लीजिए। जहां दूसरी कंपनी के वॉटर गीजर 3 किलो वॉट बिजली चट कर जाते हैं, वहीं देव गुरू के वॉटर गिजर केवल 1.09 यूनिट में चल जाते हैं। क्यों है न कमाल…, अब बिजली बचाइए और पैसा भी।

रिमोट से चलते हैं और 50 प्रतिशत बिजली बचाते हैं
देव गुरू जितने भी प्रोडक्ट की रेंज बाजार में लेकर आए हैं, उनमें एक पंखा भी है। ये पंखा और कंपनियों के पंखों के मुकाबले न सिर्फ 50 प्रतिशत बिजली बचाता है, बल्कि इसे ऑन-ऑफ या स्पीड कम-ज्यादा करने के लिए अपने स्थान से उठना भी नहीं पड़ता। ये पंखा बिजली बचाने के साथ रिमोट से भी लैस है। यानि हवा के साथ ये आपको आराम भी देगा। अगर आपको कुछ और ज्यादा जानकारी या प्रोडक्ट की खरीदारी करनी है तो ऊपर दिए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here