– हरिद्वार के चंडी घाट से वायरल हुआ दिल दहला देने वाला वीडियो

हरिद्वार, डीडीसी। उत्तराखंड (Uttrakhand) के हरिद्वार ( Haridwar) से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ कि देखने वालों के मुंह से सिर्फ यही निकला ‘हे भगवान’। यहां श्मशान में वेटिंग लिस्ट चस्पा थी। लोग अंतिम संस्कार (Funeral) के लिए लाशों को लाइन में लेकर खड़े थे। एक ने तो शव का अंतिम संस्कार घाट के बाहर ही कर दिया और इस लाश (dead body) को कुत्ते नोंच कर खा गए (Dogs slaughtered and ate zombies)। इस भयावह घटना का वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन सकते में आ गया। अब कार्यवाही कर गलती पर पर्दादारी की कोशिश की जा रही है और प्रशासन के निशाने पर है घाट पर चिता की लकड़ी बेचने वाला एक शख्स।

पुलिस ने दर्ज किया लकड़ी वाले पर मुकदमा
श्मशान घाट के बाहर शव के हिस्से को आवारा जानवर के खाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने लकड़ी वाले के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि लकड़ी वाले ने बाहर चिता चलवाई थी। 4 दिन पहले चंडीघाट स्थित श्मशान घाट के बाहर का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें आवारा जानवर शव का कुछ हिस्सा उठा ले गए थे। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में सज्ञान लिया और बीते रविवार को सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंचकर श्मशान घाट का संचालन कर रहे लोगों को फटकार लगाई। सोमवार को नमामि गंगे घाट स्थित श्मशान घाट मोक्ष धाम संस्था के सचिव मान सिंह गुसाईं ने मुकदमा दर्ज कराया है।

लकड़ी वाले ने ही बाहर जलवाई चिता
मान सिंह का आरोप है कि लकड़ी बेचने वाले लामा ने लकड़ी दे दी थी। जिसके कारण कुछ लोगों ने बीते दिनों चिता को श्मशान घाट से बाहर ही जला दिया था। श्मशान घाट में भीड़ होने के कारण ऐसा किया गया था। आरोप लगाया कि लकड़ी वाले ने ही चिता को बाहर जलाया था। पुलिस ने शिकायत आने के बाद लामा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप लगाया कि है कि इस कृत से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here