– चाइल्ड स्पेशलिस्ट बोले, गोबर खाने से कम होता है रेडिएशन

करनाल, डीडीसी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर गोबर खाते हुआ दिख रहा है. इस डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है। करनाल के रहने वाले एमबीबीएस डॉक्टर मनोज मित्तल पिछले कई सालों से गोमूत्र पीते और गोबर खाते हैं। डॉक्टर मनोज मित्तल ने गोबर खाने के कई तर्क दिए।

बोले, विटामिन 12 होता है गोबर में
डॉक्टर मनोज मित्तल का तर्क है कि गो गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन बी 12 होता है, जो हमें रेडिएशन से बचाता है। डॉक्टर मनोज का कहना है कि मोबाइल, एसी, फ्रिज और न जाने क्या-क्या रेडिएशन छोड़ते हैं, जिससे कैंसर जैसी बीमारी हो रही है, लेकिन गो गोबर के सेवन से रेडिएशन का असर कम किया जा सकता है।

गर्भवती गोबर खाए तो हो सकती है नॉर्लम डिलीवरी
डॉक्टर मनोज मित्तल का कहना है कि यदि गर्भवती महिला डिलीवरी के समय गो गोबर का रस ले तो डिलीवरी नॉर्मल होने के चांस बढ़ जाते हैं, इतना ही नहीं गाय के गोबर से कई बीमारियों के ठीक होने का दावा डॉक्टर मनोज मित्तल कर रहे हैं, डॉक्टर मनोज मित्तल करनाल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं और उनका अपना बड़ा हॉस्पिटल करनाल में है।

‘गोबर में होता है 28 प्रतिशत ऑक्सीजन’
डॉक्टर मनोज मित्तल का दावा है कि वो फर्श पर सोते हैं और उन्होंने कभी भी पंखा या एसी प्रयोग नहीं किया। डॉक्टर मित्तल का कहना है कि गाय के गोबर में 28 प्रतिशत ऑक्सीजन होती है जो कि आपकी सेहत को सही रखता है।

वायरल वीडियो पर लोग कई तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। कई लोग डॉक्टर मनोज मित्तल की डिग्री पर सवाल उठा रहे हैं तो कई ऐसे भी हैं तो डॉक्टर मित्तल की बात से सहमत है। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से तेजी से वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here