– ऋषिकेश में बौराए हाथी ने कई पर किया हमला, दुकानें तहस-नहस

ऋषिकेश, डीडीसी। देर रात पैदल ऋषिकेश की ओर जा रहे एक अधेड़ को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। इस घटना से इलाके में दहशत फैल गई है। हाथी ने कई दुकानों को तहस-नहस कर डाला और कई लोगों को मारने की कोशिश की। खबर मिलते ही पुलिस वन विभाग के अधिकारी मौके पर जा पहुंचे। बमुश्किल हाथी को काबू किया जा सका। घटना बाघ खाला स्वर्ग आश्रम के पास की है। सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी धीर सिंह, लक्ष्मण झूला के थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल मौके पर पहुंचे। वन विभाग के अधिकारियों ने आसपास गश्त बढ़ा दी है। मृतक की उम्र 46 वर्ष के करीब है।

क्रेन खराब थी, पैदल जा रहा था कपिल
मृतक व्यक्ति की पहचान बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी 46 वर्षीय कपिल के रूप में हुई है। कपिल एक क्रेन ऑपरेटर के साथ सहायक का काम करता था। वह रात को फूल चट्टी क्षेत्र में अपनी क्रेन खराब होने के कारण पैदल ऋषिकेश की ओर जा रहा था। रास्ते में ही उत्पात मचा रहे हाथी ने कपिल पर हमला कर दिया और उसे पटक-पटक मार डाला। हादसे के बाद सूचना पाकर लक्ष्मण झूला थाने से पुलिस और राजाजी टाइगर रिजर्व बैंक कर्मी मौके पर पहुंचे। हाथी ने सड़क पर बनी तीन कच्ची दुकानों को भी तहस-नहस कर दिया। सड़क किनारे खड़े वाहनों पर भी हाथी ने हमला कर दिया जिसमें सोए चालक ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। घटना बीती रात तकरीबन 1 बजे की बताई जा रही है।

कुछ दिन पहले भी एक को मार दिया था हाथी ने
कुछ दिन भी पहले हाथी ने फूल चट्टी के समीप एक व्यक्ति को मार दिया था। महाकुंभ में शिवरात्रि पर्व को देखते हुए अभी से श्रद्धालु नीलकंठ महादेव मंदिर के दर्शन के लिए आने लगे हैं। यहां रात में भी श्रद्धालु मंदिर की ओर जा रहे हैं। वर्तमान में इस पूरे इलाके में हाथी का आतंक व्याप्त है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here