– फेसबुक से व्हाट्सएप और घर पहुंच दिया ठगी की वारदात को अंजाम

ग्वालियर, डीडीसी। ग्वालियर में एक फौजी (Fauji) की पत्नी को फेसबुक फ़्रेंड (facebook friend) ने ठग (Thug) लिया। दोस्त तीन लाख के जेवर और पैसे लेकर फरार है। फौजी की पत्नी परेशान होकर अब थाने पहुंची और शिकायत दर्ज करायी। पुलिस अब ठग दोस्त को तलाश रही है।

घर तक पहुंची फेसबुक की दोस्ती
फौजी की पत्नी की फेसबुक पर इस ठग से दोस्ती हुई थी। बात इतनी बढ़ी कि घर आना जाना शुरू हो गया। फौजी की पत्नी ने फिर अपने इस fb फ्रेंड को अपने बेटे की बर्थ डे पार्टी में भी घर पर इनवाइट किया था। इसी दोस्ती का ठग ने फायदा उठाया और एक शादी में जाने का बहाना बनाकर फौजी की पत्नी से जेवरात और नगदी उधार मांगा।

महराजपुर थाने में दर्ज कराई FIR
इसके बाद फौजी की पत्नी ने उसे तीन लाख के जेवरात और 25 हज़ार रुपये नगर दे दिये। अब fb फ्रेंड न तो जेवरात लौटा रहा है न नगदी वापस दे रहा है। आखिरकार फौजी की पत्नी ने महाराजपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

फेसबुक से व्हाट्सएप और फिर घर तक
फौजी की 23 साल की पत्नी ग्वालियर के शताब्दीपुरम इलाके में अपने 2 बच्चों के साथ रहती है। फौजी पति कश्मीर में तैनात है। सालभर पहले फौजी की पत्नी की फेसबुक पर मुनेन्द्र लोधी नाम के युवक से दोस्ती हुई थी। फेसबुक की दोस्ती धीरे धीरे whatsapp चेटिंग तक पहुंच गयी। एक दूसरे के घर आने जाने का पारिवारिक रिश्ता हो गया।

घर आकर ले गया जेवर
10 अक्टूबर 2020 को मुनेन्द्र फौजी के घर आया और बताया कि उसे अपनी पत्नी के साथ एक शादी में जाना है, जिसके लिए जेवर की जरूरत है। लिहाज़ा दोस्त होने के नाते आप मदद करें। फौजी की पत्नी ने अपनी सोने की चेन, पति की सोने की चेन, एक बाजूबंद और एक जोड़ी ईयर रिंग्स दे दिये।

जेवर मांगे तो बहाने बनाने लगा जालसाज
पांच दिन बाद 15 अक्टूबर 2020 को फौजी की पत्नी को गांव जाना था, लिहाज़ा उसने मुनेन्द्र को फोन कर जेवरात वापस देने को कहा। तब मुनेन्द्र ने बताया कि वो शहर से बाहर है, दो दिन बाद आकर जेवरात लौटा देगा, लेकिन मुनेन्द्र ने जेवर वापस नहीं किए। वो बहाने बनाकर टालता रहा।

मां की बीमारी के नाम पर ले गया 25 हजार
8 सितंबर 2021 को मुनेन्द्र फौजी के घर आया फिर उसने बताया कि मां की तबीयत नाज़ुक है। इलाज़ के लिए फौरन 25 हजार रुपये की जरूरत है। वो 15 दिन बाद नगदी और उनके जेवर वापस लौटा देगा। मुनेन्द्र को परेशान देख फौजी की पत्नी ने 25 हज़ार रुपए भी दे दिए। बस उसके बाद आज तक मुनेन्द्र ने न तो जेवर वापस किए न ही उधार की रकम लौटाई

टीमों ने शुरू की fb फ्रेंड की तलाश
आखिर में परेशान फौजी की पत्नी ने पुलिस से शिकायत की। महाराजपुरा पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है। महाराजपुरा थाना प्रभारी प्रशांत सिंह यादव का कहना है विवाहिता की शिकायत पर FIR दर्ज गई है। आरोपी की तलाश में पुलिस टीम भेजी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here