– भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ काठगोदाम, मतीन के खिलाफ बनभूलपुरा और कोतवाली में समित टिक्कू पर दर्ज हुआ मुकदमा

हल्द्वानी, डीडीसी। आचार संहिता उल्लंघन पर एफएसटी ने भाजपा, आप और एआईएमआईएम प्रत्याशियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। तीनों प्रत्याशियों ने आचार संहिता का उल्लंघन करते सरकारी संपत्ति पर अपनी प्रचार सामग्री चस्पा की थी।

टिक्कू ने हीरानगर में किया आचार संहिता उल्लंघन
एफएसटी प्रभारी हरीश चन्द्र जोशी ने आम आदमी पार्टी प्रत्या‌शी समित टिक्कू के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एफएसटी प्रभारी ने बताया कि आम आदमी पार्टी प्रत्याशी समित टिक्कू ने हीरानगर में विद्युत विभाग के पोलों पर चुनाव प्रचार सामग्री चस्पा की है। इस मामले में कोतवाली में प्रत्याशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

मतीन ने बनभूलपुरा में तोड़ा कानून
दूसरे मामले में एआईएमआईएम प्रत्याशी हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीकी के खिलाफ बनभूलपुरा थाने में राज्यकर अधिकारी राजेंद्र सिंह नित्वाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें कहा है कि हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीकी ने जानबूझ कर बिजली का पोल पर लाइन नंबर 17 तिराहा व लाइन नंबर18 के मेन रोड पर अवैध रूप से पोस्टर लगाए हैं।

बार-बार उल्लंघन पर रौतेला के खिलाफ लिखी रिपोर्ट
तीसरे मामले में भाजपा प्रत्याशी जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला के खिलाफ काठगोदाम थाने में एफएसटी टीम के प्रभारी आरपी जोशी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कॉल टैक्स से पनचक्की रोड एवं तल्ला प्लॉट दमुआढूंगा के पास भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याक्षी जोगेन्द्र सिंह रौतेला के प्रचार से संबंधित विभिन्न स्टीकर विद्युत विभाग के पोलों में चिपका गए हैं। पूर्व में भी संबंधित प्रत्याशी के स्टीकर विभिन्न पोलों में पाए गए थे, जिन्हे हटाया भी गया था। बावजूद इसके बार-बार स्टीकर लगाये जा रहे है, जो आचार संहिता का उल्लंघन है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ प्रत्याशियों पर मुकदमा
तीनों मामले में एफएसटी ने मौके की फोटोग्राफी और विडियोग्राफी कराई है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 व 2/3 उत्तराखंड लोक संपत्ति विरुपण निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस धारा के तहत प्रत्याशी द्वारा चस्पा की गई सामग्री खुद हटानी होती है। यदि यह सामग्री प्रशासन द्वारा हटाई जाती है तो इसके एवज में हुआ खर्च प्रत्याशी से वसूल किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here