– हरिद्वार से फरार पूनम भगत पर पुलिस ने रखा था 2500 हजार रुपये का इनाम

हरिद्वार, डीडीसी। नई नवेली बहू के कत्ल के आरोप में फरार चल रहीं उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व प्रदेश सचिव पूनम भगत आखिरकार गिरफ्तार कर ली गईं। शुक्रवार को पुलिस ने पूनम की गिरफ्तारी की। इस मामले में पुलिस मृतका यशिका के पति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। जबकि फरार चल रहे पूनम और उसके दूसरे बेटे पर पुलिस ने ढाई-ढाई हजार का इनाम घोषित किया था।

24 फरवरी को फंदे से लटकती मिली थी बहू की लाश
मौत कैसे हुई, इस बात पर अभी रहस्य कायम है, लेकिन बीती 24 फरवरी को यशिका की लाश फंदे से लटकती पाई गई थी। जिसके बाद आरोप लगा कि ससुरालियों ने दहेज के लालच में यशिका की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। इस घटना के बाद जब एफआईआर दर्ज हुई तो पूनम अपने बेटे संग फरार हो गई। हालांकि यशिका का पति और पूनम का बड़ा बेटा शिवम भाग नही सका।

प्रदेश के बड़े नेताओं में शुमार है पूनम का नाम
पूनम भगत की गिनती कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं में की जाती है। पूनम भगत वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव के लिए भगवानपुर विधानसभा की प्रभारी थी। इतना ही नही पूनम खुद भी चुनाव की तैयारी कर रही थी। इधर, जब पूनम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ तो उन्हें पार्टी से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद जब पूनम फरार हुई तो उस पर न सिर्फ इनाम घोषित किया गया, बल्कि कुर्की का नोटिस भी जारी कर दिया गया।

दहेज में ऑडी कार मांग रही थीं कांग्रेस नेत्री
पूनम भगत के बेटे शिवम भगत की शादी दिसम्बर में ज्वालापुर के महेंद्र गौतम की बेटी याशिका गौतम के साथ हुई थी। पूनम भी अपने बेटों के साथ ज्वालापुर में रहती है। फरवरी में याशिका गौतम ने फांसी लगा ली। याशिका के परिजनों का आरोप था कि पूनम के ससुरालीजन उनसे ऑडी कार मांग रहे थे। दिसम्बर में ससुरालियों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। याशिका ने अपने परिवार में बताया भी, लेकिन समाज में बदनामी न हो इसलिए बेटी को समझा कर वापस ससुराल भेज दिया था।

यूपी का बड़ा अपराधी था पूनम का पति
पूनम भगत ज्वालापुर में अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। पूनम भगत के पति घनश्याम भगत का लंबा चौड़ा इतिहास है। घनश्याम भगत का नाम पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े अपराधियों में शुमार किया जाता था। कई साल पहले घनश्याम भगत की हत्या कर दी गई थी। बताया जाता है कि घनश्याम के कत्ल के पीछे आपराधिक रंजिश वजह थी। वहीं पुलिस अधीक्षक नगर कमलेश उपाध्याय ने बताया कि पूनम भगत को रुड़की से गिरफ्तार किया गया है, बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here