– नैनीताल जाने वाले सारे रास्ते बंद

नैनीताल, डीडीसी। वैज्ञानिकों की चेतावनी सच साबित हो रही है। नैनीताल जाने वाले सारे रास्ते बंद हो चुके है। गौला नदी उफान पर है और आज सुबह हल्द्वानी से चोरगलिया को जोड़ने वाला गौला पुल भी भरभरा कर ढह गया। खौफ इतना था कि पुल पर मौजूद लोग बचाओ-बचाओ चिल्लाते रहे। मंगलवार सुबह तक कुल 13 लोगों के मौत की खबर है।

रामगढ़ में 9 लोगों की मौत
रामगढ़ ब्लॉक के झुतिया रामगढ़ में मूसलाधार बारिश की वजह से नौ लोगों की मौत हो गई है और एक दर्जन मकान नदी में समा गए है। ग्राम प्रधान ने बताया कि नदी का इतना विकराल स्वरूप है कि राहत एवं बचाव कार्य भी सम्भव नहीं हो पा रहा है।

चम्पावत में मां बेटे की मौत
भारी बारिश ने चंपावत में भी जमकर कहर ढाया। यहां सोमवार सुबह की ही एक कि मौत हो गई थी। जबकि शाम ढलते-ढलते एक माँ बेटे की भी मौत हो गई। बारिश से भारी मलबा मकान में घुस गया। जिसकी वजह से मौत हुई।

रेलवे ट्रैक बह गया
काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर शंटिंग लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण फिलहाल लालकुआं और काठगोदाम के बीच रेलवे यातायात ठप है। गौला नदी की चपेट में आकर काठगोदाम रेलवे स्टेशन की शंटिंग लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इसकी वजह से फिलहाल कोई भी ट्रेन लालकुआं से हल्द्वानी की ओर रवाना नहीं की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि कोयला काला नदी में बाढ़ का पानी कम होने के बाद ही इस लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू हो सकेगा। फिलहाल दिल्ली से आने वाली रानीखेत एक्सप्रेस भी आज स्थगित की गई है उसका कारण अभी पता नहीं चला है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here