– पूर्व राज्यमंत्री ललित जोशी ने की गौरा स्वरोजगार की शुरुआत

हल्द्वानी, डीडीसी। पढ़ेंगी तभी तो बढ़ेंगी बढ़ेंगी बेटियां… अब इस नारे से एक कदम आगे बढ़ते हुए पूर्व राज्यमंत्री और प्रमुख राज्य आंदोलनकारी ललित जोशी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए गौरा स्वरोजगार की शुरुआत की गई है और लक्ष्य है कि हल्द्वानी विधानसभा की महिलाओं को स्वरोजगार के जरिए आत्मनिर्भर बनाया जाए। शुक्रवार को दमुआढूंगा से इसका विधिवत आगाज हो गया।

मसाले बनाने वाली मशीनें बनाएगी आत्मनिर्भर
विश्वकर्मा दिवस पर पूर्व राज्यमंत्री ललित जोशी ने गौरा फाउंडेशन के तहत दमुआढुंगा की दर्जनों बेरोजगार महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ने की शुरुआत की। गौरा स्वरोगार अभियान के जरिए तमाम महिलाओं को मसाले बनाने की मशीनें उपलब्ध कराई गई। इन मशीनों से महिलाएं मसाले बनाएंगी और अपनी आर्थिकी मजबूत करेंगी।

सरकार के दावे हवा-हवाई, हम करेंगे मदद : ललित
इस अवसर पर पीसीसी सदस्य ललित जोशी ने कहा कि कोरोना काल निम्न आय वर्ग को बुरी तरह प्रभावित हुआ। स्वरोज़गार अभियान के तहत पूरे क्षेत्र में रोज़गार के लिए महिलाओं और युवा समूह को मदद की जाएगी l कहा, सरकार के दो करोड़ को रोज़गार के दावे हवा-हवाई साबित हुआ है। हम अपने इस अभियान के माध्यम से विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए रोजगार की मुहिम चलाएंगे।

पहाड़ी फिल्मों के अभिनेता भी पहुंचे
उन्होंने कहा, जमीनी तौर पर कार्य का बीड़ा स्थानीय युवाओं के सहयोग से लोगों ने उठाया हक़, जिसे हर संभव मदद हम करेंगे। सरकारी और निजी संस्थाओं के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं और युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित कर चुकी किरन नेगी ने भी महिलाओं को स्वरोजगार से जुड़कर आगे आने की बात की। इस अवसर पर पहाड़ी फिल्मों के अभिनेता हिमांशु आर्य, अंजू मर्तोलिया, विनोद मर्तोलिया, देवेंद्र नेगी, देवेंद्र जौहरी, सूरज गौनिया, सुमित अग्रवाल, अनंत अग्रवाल सहित सैकड़ोंलोग उपस्थित रहे l

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here