– प्रेमिका भी लगातार बना रही थी शादी का दबाव

खूंटी, डीडीसी। झारखंड में अजीबो-गरीब कारणों से हत्या की खबर सुर्खियों में रहती है. एक बार फिर राज्य के खूंटी जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना में एक प्रेमी ने सिर्फ इसलिए अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी, क्योंकि उसकी हाइट कम थी। गांव वाले और जान पहचान के लोग इसके लिए ताने देते थे और लड़की प्रेमी पर लगातार शादी की दबाव बना रही थी। इसके बाद प्रेमी अजीत ने अपनी प्रेमिका को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला।

नेयलडीह जंगल के जंगल मे मिली लाश
डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि मामला इसी वर्ष 5 अक्टूबर का है। खूंटी थाना के नेयलडीह जंगल में 20 वर्षीय युवती का शव बरामद किया गया था। शव मिलने के बाद 6 अक्टूबर को खूंटी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। मामला दर्ज होने के बाद अनुसंधान के क्रम में युवती की पहचान तुपुदाना थाना क्षेत्र के दुन्दु दरहाटोली निवासी स्व. मांगू तिरकी की पुत्री अंजलि तिर्की के रूप में की गई।

गांव वालों का ताना और प्रेमिका के दवाब में हुआ मर्डर
अजीत ने अपनी प्रेमिका को इसलिए मार दिया क्योंकि अंजली शादी के लिए प्रेमी पर दबाव बना रही थी। जबकि गांव वाले प्रेमी अजीत को प्रेमिका के छोटे कद को लेकर लगातार ताना मार रहे थे कि ढेबकी (नाटी या छोटे कद) से शादी करोगे. इस बात को लेकर प्रेमी अजीत कई दिनों से असमंजस में था कि क्या करे।

पहले कपड़े जलाए और फिर काटा गला
असमंजस में फंसे अजीत ने एक दिन अपनी प्रेमिका को खूंटी के जंगल बुलाया, जहां दोनों काफी देर तक साथ रहे। उसके बाद अजीत ने प्रेमिका के बैग में रखे सारे कपड़े जला दिए। प्रेमिका ने वजह पूंछी तो बोला नए कपड़े खरीद दूंगा। उसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया और धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी और जंगल से अजीत फरार हो गया।

अपने गांव में ही छिप कर बैठा था हत्यारा
थाना में शिकायत आने के बाद खूंटी पुलिस ने टीम बनाकर छापामारी अभियान चलाया और मृत युवती अंजलि के प्रेमी अजीत गाड़ी को उसके गांव दुन्दू दरहाटोली से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार हत्यारोपी अजीत गाड़ी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी, मृतका का मोबाइल और आरोपी का मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया। छापामारी अभियान में खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो, विश्वजीत ठाकुर और खूंटी थाना के सशस्त्र बल शामिल रहे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here