– राजस्थान के गोगुंदा विधानसभा से विधायक है प्रताप लाल भील

उदयपुर, डीडीसी। राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udayapur) में बीजेपी विधायक (BJP MLA) प्रताप लाल भील के खिलाफ एक महिला ने रेप (Rape) का मामला दर्ज कराया है। महिला ने विधायक पर शादी के बहाने रेप का आरोप लगाया है। प्रताप लाल भील वर्तमान में राजस्थान के गोगुंदा (Gogunda) विधानसभा से विधायक हैं। इस मामले में गोगुंदा थाने में ही केस दर्ज किया गया है।

शादी का झांसा देकर बनाता रहा संबंध
महिला ने विधायक के खिलाफ अपनी शिकायत में कहा कि चार साल पहले एक सामाजिक आयोजन में उसकी मुलाकात भाजपा विधायक प्रताप लाल भील से हुई थी। उस समय जान पहचान हुई तो विधायक ने मेलजाेल बढ़ाया। इसके बाद विधायक उसे शादी का झांसा देते हुए शारीरिक संबंध बनाता रहा। महिला ने यह भी बताया कि विधायक ने उदयपुर के सुखेर स्थित एक फ्लैट और नीमच में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। महिला का आरोप है कि इसके कुछ दिनों बाद विधायक शादी से मुकर गया।

पहले से शादीशुदा है आरोप लगाने वाली महिला
इन सब के बाद महिला केस को लेकर आईजी सत्यवीर सिंह के समक्ष पेश हुई। चूंकि आरोप एक विधायक पर था और आरोप बेहद गंभीर थे। इस लिहाज से जांच बेहद बारीकी से शुरू की गई। होने को तो यह भी हो सकता है कि महिला षड्यंत्र के तहत ये आरोप बीजेपी विधायक पर लगा रही हो। पुलिस इस एंगल को भी ध्यान में रखते हुए जांच आगे बढ़ा रही है। फिलहाल तो प्राथमिक जांच में यह बात भी सामने आई है कि शिकायतकर्ता महिला पहले से शादीशुदा है।

गुरुवार को दर्ज हुई विधायक पर FIR
पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच (Nimach) की रहने वाली है। उसका आरोप है कि 52 वर्षीय विधायक प्रताप लाल भील ने उससे शादी करने का वादा किया और इसकी आड़ में कई बार उसके साथ बलात्कार किया। ऐसे में महिला ने गुरुवार को विधायक प्रताप लाल भील के खिलाफ बलात्कार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़िता की चिकित्सकीय जांच के बाद उसका बयान दर्ज कर लिया गया है।

एक ही समुदाय से हैं विधायक और महिला
पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि विधायक और आरोप लगाने वाली महिला एक ही समुदाय से हैं और कुछ वर्षों से संपर्क में थे। वहीं, महिला के आरोप पर विधायक ने कहा कि मुझे केस के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। अब पुलिस का कहना है कि मामले में आगे की जांच सीबीसीआईडी करेगी।

ये है पीड़िता की सुनाई कहानी
पीड़िता का कहना है कि कुछ साल पहले बीजेपी विधायक एक सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने नीमच पहुंचे थे, उसी दौरान उसकी मुलाकात हुई थी। पहले विधायक ने मेलजोल बढ़ाया और फिर शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाए। विधायक ने अब शादी से इनकार कर दिया है। यही वजह है कि उसे न्याय के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here