– खालसा नेशनल इंटर कॉलेज के बाहर दिनदहाड़े वारदात, एक अन्य युवक भी घायल

हल्द्वानी, डीडीसी। पुराने विवाद को बातचीत से निपटाने के लिए मिले दो छात्र गुटों में खालसा नेशनल इंटर कॉलेज के बाहर खूनी जंग हो गई। पथराव हुआ, मारपीट हुई और फिर चाबूबाजी में 12वीं के छात्र को चाकू घोंप दिया गया। ठंडी सड़ाक पर खून से लतपथ छात्र भागा और कुछ दूरी पर जाकर गिर गया। घटना में छात्र का एक साथी भी घायल हुआ है। निजी अस्पताल में भर्ती घायल छात्र की हालत नाजुक बनी हुई है। आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ने मामले से जुड़े तीन नाबालिगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस के मुताबिक काठगोदाम निवासी नवीन आर्या आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता है। घर में पत्नी कमला देवी, बेटा सक्षम (17) और ध्रुव हैं। कमला नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में काम करती हैं। जबकि सक्षम 12वीं का छात्र है। सक्षम का एक सहपाठी है, जिसकी हल्दूचौड़ बेरीपड़ाव, बिंदूखत्ता में रहने वाले चार 12वीं के छात्रों से दोस्ती थी। करीब एक माह पूर्व सभी हैड़ाखान घूमने गए, जहां इनके बीच विवाद हो गया।

गुरुवार को तीनपानी में आयोजित शादी समारोह में सभी आमने-सामने आए तो फिर मारपीट हो गई। इस विवाद को बात से निपटाने के लिए सभी को खासला स्कूल पर बुलाया गया। हल्दूचौड़, बेरीपड़ाव और बिंदूखत्ता में रहने वाले छात्र बुलेट पर सवार होकर पहुंचे, लेकिन एक स्कूल से पहले ही उतर गया और खालसा स्कूल के गेट पर सुलह के बजाय विवाद हो गया। देखते-देखते पथराव और मारपीट के बीच चाकू चल गए। आरोपियों में से एक ने सक्षम के पेट और जांघ के बीच में घोंप दिया। चाकू का दूसरा वार सक्षम के दोस्त विवेक की हथेली किया।

इधर, चाकू के गहरे घाव की वजह से सक्षम की खून तेजी से बहने लगा। वह जान बचाकर कॉलेज गेट से नैनीताल रोड की ओर भागा और सड़क किनारे गिर कर बेहोश हो गया। आनन-फानन में सक्षम को पास स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया। जहां हालत देख चिकित्सकों ने हाथ खड़े कर दिए। जिसके बाद सक्षम को नैनीताल रोड उसी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मां काम करती थी। जिसके बाद आनन-फानन में सक्षम का इलाज शुरू किया है। चिकित्सकों के मुताबिक सक्षम की हालत नाजुक बनी हुई है।

इधर, एसओजी और पुलिस की तीन टीमों में शाम ढलते-ढलते बुलेट सवार तीन आरोपियों को पकड़ लिया। घटना में प्रयुक्त चाकू और बुलेट पुलिस ने बरामद कर ली है। मामले में सक्षम की मां की ओर से मिली तहरीर के आधार पर तीन के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इस मामले में खालसा स्कूल के चौकीदार की ओर से भी तहरीर दी गई। जिसके आधार पर 15-20 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

आरोपी बोला, अबकी सिर कलम कर दूंगा
हल्द्वानी। जिस अस्पताल में सक्षम का इलाज चल रहा था, वहीं घटना में शामिल सक्षम के कुछ दोस्त भी मौजूद थे। बताया जाता है कि इसी दरम्यान सक्षम के दोस्त के मोबाइल पर एक आरोपी का फोन आया और उसने धमकी दी कि इस बार तो बच गया, लेकिन अगली बार सिर कलम कर देगा। जिस वक्त यह फोन आया, अस्पताल में एसपी क्राइम डॉ.जगदीश चंद्र, एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ नैनीताल विभा दीक्षित और कोतवाल हरेंद्र चौधरी अस्पताल में मौजूद थे। दोस्त ने इस बारे में अधिकारियों को भी बताया।

तो आईटीआई गैंग जैसी कार्रवाई करेगी पुलिस
हल्द्वानी। स्कूल के चौकीदार पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें उसमें कहा है कि भीड़ में शामिल आरोपियों ने पथराव और मारपीट की। चौकीदार की तहरीर पर पुलिस ने 15 से 20 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148 149, 160, 336, 341 के तहत केस दर्ज किया है। अब पुलिस इस मामले की तह तक जाने के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही है। एसपी क्राइम का कहना है कि यदि तहरीर में तथ्य सही पाए तो बड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह माना जा रहा है कि पुलिस आईटीआई गैंग जैसी कार्रवाई इन आरोपियों के खिलाफ भी कर सकती है।

– दो गुटों के बीच हुए विवाद में दो युवक चाकू के हमले से घायल हुए हैं। हमलावरों की पहचान कर ली गई है। शनिवार को तीनों आरोपियों को किशोर न्यायालय बोर्ड में पेश किया जाएगा। घटना में इस्तेमाल बुलेट और चाकू भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। इस मामले में दो अलग-अलग तहरीरों पर दो केस दर्ज किए गए हैं।
डॉ.जगदीश चंद्र, एसपी क्राइम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here