– 500 का नोट नकली लगने पर बदलने गया था चाय वाला

हल्द्वानी, डीडीसी। हल्द्वानी में महज 500 रुपये के लिए पिता-पुत्र ने एक चाय वाले की हड्डियां तोड़ दी और पीट-पीट कर मार डाला। चाय वाले का पिछले कई दिनों से सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी में इलाज चल रहा था। चायवाले की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा।

नबाबी रोड स्थित मल्ला गोरखपुर के रहने वाले गिरीश बेलवाल (42) की यहां पत्नी बच्चों के साथ रहते थे और बाजार में चाय की दुकान चलाते थे। शुक्रवार सुबह एसटीएच में इलाज के दौरान गिरीश मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों ने हंगामा काट दिया।

बताया कि हीरा नगर निवासी राकेश गांधी दुकान में 500 का नोट देकर आया था। ये नोट गिरीश को नकली लगा। रात जब गिरीश घर पहुंचे तो पत्नी से कहा कि वह नोट बदल कर कुछ देर में लौटेंगे। ये बात 18 मई की है।

बताया जाता है कि नोट बदलने को लेकर दोनों पक्षों में गर्मागर्मी हो गई। इससे नाराज राकेश गांधी और उनके बेटे विशाल गांधी ने गिरीश की बेरहमी से पीट डाला और घर के बाहर फेंक दिया।

वहां से होकर गुजर रहा एक ई-रिक्शा चालक उन्हें घर लेकर पहुंचा। घायल को पहले बेस अस्पाताल और फिर सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया। गिरीश के बाएं पैर बाप-बेटे ने तोड़ दिया था।

परिजनों का आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज होने के काई दिन बाद भी पुलिस ने न घायल का बयान लिया और न ही आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई। गिरीश के परिवार में उनकी पत्नी आशा बेलवाल और दो बेटे नितिन और यश हैं। सूचना पर कोतवाल हरेंद्र चौधरी और मेयर जोगेंद्र रौतेला भी पहुंचे।

कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि मामले के विवेचक बदल दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here