– चार अलग-अलग मामलों में बीवियों और पतियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

हल्द्वानी, डीडीसी। हल्द्वानी शहर के अलग-अलग थानों में चार केस दर्ज किए गए हैं। इन मामलों में कहीं पति अपनी ही पत्नी से खौफजदा है तो एक मामले में पत्नी ने पुलिस के सामने ही पति को थप्पड़ जड़ दिए। चार मामलों में एक मामला ऐसा है, जिसमें शराबी पति ने पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया।

पुलिस काउंसिलिंग के दौरान पीटा पति
पहला मामला कोतवाली क्षेत्र का है। इंद्रानगर बड़ी मस्जिद बनभूलपुरा निवासी अंजुम सदफ पुत्र मो.फुरकान ने अपनी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि शादी के तीन माह बाद ही पत्नी परिवार से अलग रहने की जिद्द करने लगी। जिद्द मनवाने के लिए दहेज व तीन तलाक में फसाने और आत्महत्या की धमकी देने लगी। मामला महिला समाधान केन्द्र पहुंचा और काउंसिलिगं के दौरान पत्नी ने पुलिस के सामने दो-तीन थप्पड़ जड़ दिए।

शराबी पति ने सिर ने घोंपा चाकू
दूसरा मामला मुखानी थाना क्षेत्र का है। सैनिक कालोनी हरिपुर नायक आरटीओ रोड निवासी गीता भट्ट की शादी 17 साल पहले उमेश चंद्र भट्ट से हुई थी। आरोप है कि पति शराबी है और आए दिन मारपीट करता है। बीती 2 सितंबर को गीता किचेन में बर्तन धुल रही थी और तभी नशे में पहुंचे उमेस ने उसरे सिर पर चाकू से हमलाकर बुरी तरह घायल कर दिया। गीता का बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है।

साहब, बीवी आती है तो लेनी पड़ती है शरण
तीसरा मामला भी मुखानी से जुड़ा है। जय पंच केदार गली घूनि नंबर एक कठघरिया निवासी कृष्णानंद सनवाल यहां अपनी दो बेटियों के साथ रहते हैं। कृष्णा का कहना है कि पत्नी केशवी पिछले 5-6 वर्षों से कहाँ रहती है, नही पता। जब भी वह घर आती है तो कृष्णा व बच्चों के साथ मारपीट व जान से मारने की धमकी देती है। पत्नी सारी प्रौपर्टी उसके नाम न कराने पर गुंडो से मरवाने की धमकी देती है। उसका कहना है कि जब भी पत्नी आती है तो मुझे अपने बच्चों के साथ अन्य जगह शरण लेनी पड़ती है।

बेटा लापता, बीवी के आचरण पर सवाल
चौथा मामला बनभूलपुरा थाने का है। चौधरी कालोनी बरेली रोड निवासी रमन कनौजिया का कहना है कि उनका बेटा हार्दिक (10) तीन सितंबर की शाम से लापता हैं। बेटे के गायब होने के पीछे पति ने अपनी पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा, जब पत्नी के मिलने वाले लोग आते है तो वह मेरे पुत्र को मेरे पास भेज देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here