– कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भगवान गणेश की तरह प्रदर्शित करने पर भाजपा ने हरदा को घेरा

देहरादून, डीडीसी। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस इलेक्शन कैंपेन कमेटी के चेयरमैन हरीश रावत (Harish Rawat) भाजपा के निशाने पर हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें कुरान, नमाज और अल्पसंख्यकों का समर्थक करार दिया है। हरदा के खिलाफ भाजपा नेताओं के तेवर इसलिए तल्ख हैं क्योंकि हाल ही में हरदा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल (Ganesh Godiyal) को भगवान गणेश (Lord Ganesh) के तौर पर प्रदर्शित किया था। अब इस पर भड़की भाजपा ने हरीश रावत को कुरान, नमाज और अल्पसंख्यकों का समर्थक बता दिया।

हरीश रावत ने खुद शेयर किया पोस्टर
सोशल मीडिया पर अस्त्र-शस्त्र के साथ एक पोस्टर कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल नजर आ रहे हैं और इस पोस्टर को कांग्रेस इलेक्शन कैंपेन कमेटी के चेयरमैन हरीश रावत ने सोमवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, लेकिन बीजेपी ने गणेश गोदियाल को भगवान बताने वाले पोस्टर को हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बता दिया। बीजेपी ने हरीश रावत को कुरान, नमाज और हिंदू होने पर घेर लिया।

मां सरस्वती के हाथ मे कुरान भी थमा सकते हैं हरीश : त्रिवेंद्र
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि हरीश रावत अक्सर ऐसा करते रहते हैं। अभी गणेश जी के हाथ में हथियार थमा दिए, कभी मां सरस्वती के हाथ में किताब की जगह कुरान थमा देंगे। हरीश रावत ने ही जुमे की नमाज के लिए दो घंटे छुट्टी देने की घोषणा की थी। वहीं, बीजेपी के विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि हरीश रावत ने अपनी इस हरकत से हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया है।

… तो बीजेपी में बेचैनी क्यों है : हरदा
पोस्टर पर बीजेपी का आक्रामक रूख देख कर हरीश रावत बैकफुट पर नजर आए। उनका कहना है कि ऐसे बहुत से सीरियल हैं, जिनमें भगवान गणेश ने अस्त्र उठाए हैं, यही गणेश गोदियाल भी कर रहे हैं, तो बीजेपी में बेचैनी क्यों है। उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी किसी न किसी तरह जनता को गुमराह करना चाहती है और वो ऐसा कर भी रही है। इसकी वजह साफ है कि आने शासनकाल में बीजेपी ने विकास कार्य नही किए और अब इसी नाकामी को चुनाव से ऐन पहले छिपाने की कोशिश की जा रही है।

देवभूमि की सियासत में कांग्रेस को भारी न पड़ जाएं ‘गणेश’
हरीश रावत के कंधों पर कांग्रेस के इलेक्शन कैंपेन कमेटी की जिम्मेदारी है, लेकिन अपने प्रदेश अध्यक्ष को पोस्टर में भगवान गणेश बनाकर दिखाना, देवभूमि की सियासत में कहीं हरीश रावत को भारी न पड़ जाए

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here