– दहेज के लिए अप्राकृतिक सैक्स करता है पति

चूरू, डीडीसी। 28 वर्षीय महिला पुलिस कांस्टेबल (Lady police constable) ने अपने पति पर दहेज ना मिलने पर अप्राकृतिक यौनाचार (Unnatural sex) का आरोप लगाते हुए पति सहित 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि पति ही नहीं ससुराल के अन्य सदस्यों ने भी उसे प्रताड़ित किया। काका ससुर भी उस पर गलत नजर रखता है। एक दिन उसने भी गंदा काम करने का प्रयास किया।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी
महिला थानाधिकारी सतपाल बिश्नोई ने बताया कि पीड़िता कांस्टेबल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि जनवरी 2019 को उसकी शादी हनुमानगढ़ जिले के एक गांव में हुई थी। शादी के बाद से ही पति सहित ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। इस पर उसने ससुराल पक्ष के लोगों को साढ़े चार लाख रुपये भी दिए। इसके बाद भी दहेज लोभी पति और ससुराल पक्ष के लोगों की डिमांड बढ़ती गयी। उसके बाद उसे 10 लाख रुपये और कार की मांग को लेकर शारीरिक और मानसिक यातनाएं दी जाने लगी।

जब तक दहेज नही, तब तक प्रताड़ना
चूरू जिले में कार्यरत पीड़िता का आरोप है कि जब वह अपने ससुराल जाती तो पति, सास, ससुर और काका ससुर आदि उससे दहेज की मांग को लेकर गाली गलौच करते। क्रूरतापूर्ण व्यवहार करते। वे ताना देते कि तुम्हारा सरकारी नौकरी में होने का क्या फायदा है। जब तक हमें दहेज में गाड़ी और दस लाख रुपये नहीं लाकर दोगी तब तक तुम्हें ऐसे ही तंग परेशान करेंगे। जब वह दहेज में दस लाख रुपये लाकर देगी तभी उसकी शादी में हुआ कर्जा चुकायेंगे और पति को बिजनेस करवाकर देंगे।

झूठे लांछन लगाता था पति
पीड़िता के मुताबिक उसने जब इतने रुपये देने में अपनी असर्मथता जताई तो पति ने उसके साथ क्रूर व्यवहार शुरू कर दिया और जबरन उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने लगा। विरोध करने पर वह मारपीट करता। उसकी इच्छा के विरुद्ध लगातार अप्राकृतिक मैथुन करता रहा। पीड़िता सरकारी नौकरी में होने के कारण अन्यत्र ड्यूटी पर जाती तो उसका पति गैर मर्दों से बात करने का झूठा लांछन लगाकर बदनाम करता। इधर पीड़िता का काका ससुर आये दिन किसी न किसी बहाने से उस पर झूठे लांछन आदि लगाकर बदनाम करने का प्रयास करने लगा।

किचेन में काम कर रही थी, ससुर ने पीछे से पकड़ लिया
एक दिन में वह ससुराल में रसोई में खाना बना रही थी तो उसके काका ससुर ने उसे पीछे से आकर पकड़ लिया। उसने धमकी देते हुए गंदा काम करने का प्रयास किया। आरोपियों से परेशान होकर महिला कांस्टेबल बाद में अपने सरकारी आवास में रहने लगी। अब उसका पति आत्महत्या कर उसे फंसा देने की उसे लगातार धमकी दे रहा है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 498 ए, 406, 354, 354 डी, 377, 509 आदि में मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here