– कथित धर्म संसद में भारी भीड़ के बीच किया था गांधी के हत्यारे गोडसे को नमन

मध्यप्रदेश, डीडीसी। रायपुर के धर्म संसद में महात्मा गांधी को गाली देने वाले कालीचरण महाराज को आज तड़के रायपुर पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। कालीचरण की गिरफ़्तारी मध्य प्रदेश से की गई है।

रायपुर के एसपी प्रशांत अग्रवाल के अनुसार, “बागेश्वर धाम के पास एक व्यक्ति के घर से तड़के चार बजे कालीचरण की गिरफ़्तारी की गई। उसने पास में एक लॉज भी बुक करा रखा था।”

आरंभिक जाँच के बाद पुलिस ने कालीचरण महाराज के ख़िलाफ़ राजद्रोह की धाराएँ भी जोड़ दी हैं।

प्रशांत अग्रवाल के अनुसार पुलिस टीम कालीचरण को लेकर रायपुर के लिए रवाना हो गई है। उन्हें रायपुर की स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

पुलिस के अनुसार कालीचरण महाराज की गिरफ़्तारी के लिए तीन टीमें अलग अलग राज्यों में भेजी गई थी।

रायपुर ‘धर्म संसद’ का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें अकोला के कालीचरण महाराज मंच पर महात्मा गांधी को गाली देते दिख रहे थे।

वीडियो में नज़र रहा है कि कालीचरण महाराज महात्मा गांधी के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं और उनकी हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की प्रशंसा कर रहे हैं।

पुलिस ने कालीचरण के ख़िलाफ़ रायपुर नगर निगम के स्पीकर और कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे की शिकायत पर एफ़आईआर दर्ज किया था जिसके बाद ये गिरफ़्तारी हुई है।

इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि जितने कड़े क़दम उठाए जा सकते हैं उतने कड़े क़दम उठाए जाएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा था, “यहां पर उत्तेजक और हिंसात्मक बातें बर्दाश्त नहीं की जाती हैं। राष्ट्रपिता के बारे में इस प्रकार की बातें बोलना निश्चित रूप से दर्शाता है कि उनकी मानसिक स्थिति क्या है। जितनी निंदा की जाए उतनी कम है,जितने भी कड़े क़दम उठाए जा सकते हैं वह उठाए जाएंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here