– पुलिस बोली, आज ही खाली करना होगा गाजीपुर बॉर्डर, भारी पुलिस बल तैनात है

नई दिल्ली, डीडीसी। दिल्ली और लाल किले में हिंसा के बाद अब पुलिस ने सख्त रवैया अख्तयार कर लिया है और खाकी का एक्शन गाजीपुर बॉर्डर पर शुरू हो चुका है। पुलिस ने अल्टीमेटम दे दिया है कि आज यानी गुरुवार को ही गाजीपुर बार्डर किसानों को खाली करना होगा। इससे पहले बॉर्डर पर बनाए गए अस्थाई टॉयलेट उखाड़ दिए गए और वॉटर सप्लाई काट दी गईं। फिलहाल गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली और यूपी पुलिस बड़ी संख्या में तैनात है।

टिकैत ने कहा, हटेंगे नहीं, शांतिपूर्वक गिरफ्तारी देंगे
मंच से राकेश टिकैत ने कहा कि अगर पुलिस हमें गिरफ्तार करती है तो हम शांतिपूर्ण गिरफ्तारी दे सकते हैं। ये मामला बातचीत से ही हल हो सकता है, पुलिस के जबरदस्ती हटाने से हल होने वाला नहीं है। बता दें कि 26 जनवरी की घटना के बाद से कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को लेकर अस्थिरता फैली हुई है। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों का ट्रैक्टर मार्च बेकाबू हो गया था, जिसके बाद आईटीओ, लालकिला और नांगलोई समेत दिल्ली के कई इलाकों में जमकर बवाल मचा।

जब्त होंगे आरोपियों के पासपोर्ट
दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने दर्जनों एफआईआर दर्ज किए हैं और इस हिंसा में जिन किसान नेताओं और दूसरे आरोपियों के नाम दर्ज हैं, उनके खिलाफ गुरुवार को लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। अब ये लोग फिलहाल देश के बाहर नहीं जा सकते। पुलिस ने बताया है कि इन नेताओं के पासपोर्ट भी ज़ब्त किए जाएंगे

पुलिस ने मेरा पुराना वीडियो जारी किया है : टिकैत
इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि पुलिस ने मामला दर्ज किया है और हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे। वीएमसिंह के जाने को लेकर टिकैत ने कहा कि उनके जाने से कोई फर्क नहीं पड़ा है। जो किसान 26 जनवरी के लिए आए थे, वो ही वापस गए हैं। पुलिस जांच और वायरल वीडियो को लेकर टिकैत ने कहा कि मेरा जो वीडियो पुलिस ने दिखाया है, मैं उसका लिखित में जवाब दूंगा। ये पुराना वीडियो है।

सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन के खिलाफ नारेबाजी
बताया जा रहा है कि सिंघू बार्डर पर तक़रीबन 100 लोग पहुंचे हैं और ये लोग आंदोलन के ख़िलाफ़ नारे लगा रहे हैं। किसानों का विरोध कर रहे इन लोगों का कहना है कि इन लोगों ने तिरंगे का अपमान किया है। पुलिस यहां पर बीच-बचाव कर रही है। दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों और इनके बीच गतिरोध की स्थिति पैदा हो रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here