– चम्पावत पहुंची नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का केंद्र पर प्रहार

चम्पावत, डीडीसी। 26 जनवरी को दिल्ली में जो भी हुआ, उसको लेकर किसान आंदोलन कटघरे में है और निशाने पर हैं किसान नेता। इन सबके बीच कांग्रेस एक बार फिर खुद को किसानों का हिमायती साबित करने की कोशिश शुरू का दी है। उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सीधे केंद्र पर निशाना साधा और ये बयान दिया कि दिल्ली में जो भी हुआ, वो षड्यंत्र के तहत हुआ और षड्यंत्र भाजपा सरकार ने रचा। नेता प्रतिपक्ष ने ये बयान उत्तराखंड के चम्पावत जिले में उस वक्त दिया, जब वे यहां दिवंगत पार्टी जिलाध्यक्ष उत्तम सिंह देऊ के घर की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त करने बुधवार को उनके शोकाकुल परिवार के बीच पहुंची थी।

किसी व्यक्ति विशेष के चेहरे पर नही लड़ा जाएगा चुनाव
परिवार से मिलने के बाद नगर पालिका सभागार में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम से पत्रकारों ने सवाल किए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहाकि कांग्रेस किसी व्यक्ति विशेष के चेहरे पर चुनाव नही लड़ेगी। बल्कि चुनाव सामूहिक सहयोग से लड़ा जाएगा। रही बात व्यक्ति विशेष चेहरे कि यो ये पार्टी तय करेगी और उसका अनुसरण किया जाएगा। खैर, हम ये नही कह रहे कि प्रदेश अध्यक्ष बिना नाम लिए हरीश रावत पर निशाना साध रहे थे, लेकिन समझना मुश्किल नही है कि वो व्यक्ति विशेष कौन है। फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम पार्टी के भीतर अंतर कलह की बात होने से साफ इंकार कर रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने के लिए कहा है।

शासनादेश जारी करे सरकार, अब नई जाएगी नौकरी
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि भाजपा सरकार में बेरोजगारी चरम पर है। नारायण दत्त के सपनो के सिडकुल में जहां हजारों लोगों को रोजगार मिला, वहीं वर्तमान भाजपा सरकार में 50 हजार से अधिक लोग बेरोजगार हुए, कई कंपनियां बंद हो गईं। उस पर संविदा व आउटसोर्स कर्मचारियों को काम से निकाला जा रहा है। इसके विपरीत सरकार शासनादेश जारी कर कि अब किसी को भी नौकरी से नहीं निकाला जाएगा।

कांग्रेस करेगी परिवार की हर संभव मदद
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और कई वरिष्ठ नेता दिवंगत पार्टी जिलाध्यक्ष के घर पहुंचे थे। नेताओं ने परिजनों को ढांढस बंधाया और उनकी पत्नी, पिता तथा बच्चों को सांत्वना दी। साथ ही भरोसा दिया कि पार्टी की ओर से परिवार की हर सम्भव मदद की जाएगी। दिवंगत जिलाध्यक्ष को याद करते हुए कहा कि बेहद कम समय में उत्तम सिंह ने पार्टी को बहुत आगे बढ़ाया। चम्पावत में उनकी ही बदौलत पार्टी आज मजबूत स्थिति में है।

सत्ता पर फिर काबिज होगी कांग्रेस
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार की नीति व रीति जैसी है, उससे जनता खिन्न है और इसके हिसाब से कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में काबिज होने जा रही है। इस दौरान प्रदेश महामंत्री भुवन कापड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, विधान सभा प्रभारी दलजीत गौराया, पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, पूर्व जिपं अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी, भगीरथ भट्ट, पूरन कठायत, हरगोंिवंद बोहरा, पप्पू खर्कवाल, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सूरज प्रहरी, मुन्ना ढेक, दीवान सिंह बिष्ट, हरीश चौधरी आदि थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here