– कलसिया के जंगल में मिला महिला का शव

हल्द्वानी, डीडीसी। हल्द्वानी में जंगल से जानवरों के लिए घास लेने गई महिला को आदमखोर गुलदार ने मार डाला। साथी महिलाओं के दौड़ने पर गुलदार शव छोड़कर भाग गया। अब वन विभाग गुलदार को पकड़ने के लिए जंगल मे पिंजरा लगाने की तैयारी कर रहा है। सूचना पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचरियों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

साथी महिलाओं से बिछड़ गई थी नंदी
टंगड गांव कॉलटैक्स गांव निवासी नंदी सनवाल (44) पत्नी सतीश चंद्र सनवाल गुरुवार को गांव की महिलाओं के साथ घास काटने जंगल गई थी। बताते हैं कि नंदी घास काटने जंगल के अंदर तक चली गई और साथी महिलाओं से बिछड़ गई। इस बीच अचानक तेंदुए ने अकेली नंदी पर हमला कर दिया।

बचाने दराती लेकर दौड़ी साथी महिलाएं
नंदी की चीख पुकार सुनकर महिलाएं हाथों में दराती लेकर जंगल के अंदर दौड़ीं। शोर-शराबा होने पर गुलदार भाग निकला, लेकिन तब तक गुलदार नंदी का दम घोंट चुका था। महिलाओं को जंगल मे नंदी का शव खून से लथपथ मिला। महिलाओं ने इसकी सूचना नंदी के परिजनों और वन विभाग को दी।

गुलदार के हमले में दो लोग घायल
कालाढूंगी में गुलजारपुर के जंगल से सटे गांव में दो लोगों पर तेंदुए ने हमला कर दिया। हमले में घायल दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरुवार को घर के पास पास खड़े बसंतलाल व मीना देवी पर घात लगाकर बैठे तेंदुए ने हमला बोलकर दोनों को बुरी तरह गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों के शोर मचाने पर आसपास मौजूद लोगों ने पत्थर मारकर तेंदुए को भगाया। उसे गंभीर हालत में कालाढूंगी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कालाढूंगी रेंज में तेंदुआ दो माह के भीतर कई बार हमले कर चुका है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here