– कांग्रेस ने जारी की सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लंबी-चौड़ी लिस्ट

देहरादून, डीडीसी। सल्ट की सियासी बाजी कौन जीतेगा, ये तो वक्त के हाथ है। हालांकि भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर कांटे की होगी, इतना भी तय है। एक तरफ कांग्रेस से गंगा पंचोली हैं, जो महज 3 हजार वोट की वजह से जीत नही पाई थीं। वही भाजपा ने दिवंगत सुरेंद्र सिंह जीना के भाई महेंद्र जीना पर दांव खेला है। इनकी जीत में सहानुभूति फैक्टर ज्यादा काम करेगा। बहरहाल, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सल्ट की सरज़मीं पर आने की तैयारी में हैं और राहुल भी गंगा के लिए वोट मांगते नजर आएंगे। कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लंबी-चौड़ी सूची जारी कर दी है।

स्थानीय नेताओं पर होगा जीत का दारोमदार
सल्ट विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी। यह सूची मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सौंप भी दी गई है। इस सूची में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल का नाम सबसे ऊपर है। हालांकि पूरा दारोमदार स्थानीय नेताओं पर ही रहने वाला है। सोमवार को राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि कांग्रेस सल्ट उपचुनाव में भाजपा सरकार के चार साल की नाकामियों को लेकर जनता के बीच जाएगी।

ये है स्टार प्रचारकों की लिस्ट
स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्दयेश, पूर्व सीएम हरीश रावत, सहप्रभारी राजेश धर्माणी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, गोविंद सिंह कुंजवाल, महेंद्र सिंह माहरा, सांसद प्रदीप टम्टा, महेंद्र सिंह पाल, विधायक दल के उपनेता करन माहरा, काजी निजामुद्दीन, सुरेंद्र सिंह नेगी, रणजीत सिंह रावत, राजेंद्र भंडारी, मदन सिंह बिष्ट, प्रकाश जोशी, आदेश चौहान, मनीष खंडूडी, हरीश धामी, सरिता आर्य, मनोज तिवारी, मनोज रावत, एससी विभाग के अध्यक्ष राजकुमार और यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर शामिल हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here