– दीदी की सेवा करने आई नाबालिग को बनाया था हवस का शिकार

चम्पावत, डीडीसी। लोहाघाट के एक गांव में अपनी भाभी की छोटी बहन को हवस का शिकार बनाने वाला जीजा फरार हो गया था। आरोपी ऐसे समय भागा जब पीड़िता प्रसव पीड़ा झेल रही थी। मामले में काफी देरी से मुकदमा दर्ज कराया गया। बावजूद इसके पुलिस ने तत्परता दिखाई और आरोपी को उस वक्त धर दबोचा, जब वह दिल्ली भागने की फिराक में था। मामला उत्तराखंड में चम्पावत जिले के लोहाघाट में एक गांव का मामला है।

लॉक डाउन के दौरान फंसाया जाल में
ये मामला लोहाघाट के ग्राम सुई पऊ के तोक चमनपुरा का है। आरोपी रोहित पुत्र शिवराज यहीं रहता है। 9 माह पहले रोहित की गर्भवती भाभी ने अपनी छोटी बहन को ससुराल बुलाया था। ये वक्त लॉक डाउन का शुरुआती वक्त था। इसका फायदा रोहित ने उठाया और नाबालिग साली को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए और नतीजा वह गर्भवती हो गई। दिसम्बर में उसने हल्द्वानी के सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया।

डेढ़ माह बाद पकड़ा गया दुष्कर्मी जीजा
रोहित कुमार 28 साल का है। जब उसे पता लगा कि उसके कुकर्मों का फल अब उसे भुगतना होगा तो वह भाग निकला। उसके फरार होने के बाद ही पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया। जिसे अब पीड़िता का एक रिश्तेदार पाल रहा है। इस घटना के बाद रोहित के खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाही नही की गई। वारदात के करीब 50 दिन बाद मामले में मुकदमा दर्ज हुआ और ये मुकदमा भी पीड़िता या पीड़िता के परिजनों की ओर से नहीं दर्ज कराया गया। मुकदमा चाइल्ड हेल्प लाइन की जिला समन्वयक सन्तोषी ने दर्ज कराया। आरोपी मुकदमा दर्ज होने के बाद दिल्ली भागने की फिराक में था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे पुल्ला तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

शादी के नाम पर ठगी गई नाबालिग
लोहाघाट थाने में दर्ज मुकदमे में कहा गया है कि आरोपी रोहित ने नाबालिग साली से पहले दोस्ती गांठी और ये सब उसके लिए आसान था। क्योंकि दोनों इस दूसरे को पहले से जानते थे और मजाकिया रिश्ता था। इस दोस्ती को कुछ ही दिन में रोहित ने प्यार का रंग दे दिया। प्यार की आड़ में रोहित उसे हमबिस्तर करना चाहता था, लेकिन लड़की राजी नही थी। ऐसे में रोहित ने उसे शादी के झांसे में लिया और नाबालिग उसके बिछाए जाल में फंस गई। थाना लोहाघाट में आरोपी के खिलाफ धारा 376 व 5/6 पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है। विवेचना महिला एसआई मंदाकिनी राणा कर रही हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here