– उत्तर प्रदेश के देवरिया में दिल दहला देने वाली वारदात, शिकंजे में गांव वाले

देवरिया, डीडीसी। वो दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और जन्म-जन्म साथ निभाने का वादा कर चुके थे। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन लडक़ी की शादी कहीं और कर दी गई। बावजूद इसके प्रेमी के दिल से प्यार कम नहीं हुआ। दोनों ने जमाने की नजरों से दूर भाग जाने का फैसला कर लिया। प्रेमी अपने कुछ साथियों के साथ रात के अंधेरे में प्रेमिका की ससुराल जा पहुंचा। इससे पहले कि वह अपनी प्रेमिका के साथ वहां से सुरक्षित निकल पाता, ससुरालियों ने देख लिया। हल्ला मचा तो गांव जमा हो गया। इसके बाद तो गांव वालों के लात-घूंसों और लाठी-डंडों के आगे प्रेमी बेदम हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल तो ले जाया गया, लेकिन धरती के भगवान उसकी जान नहीं बचा सके। मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया का है।

8 साल से बंधे से प्यार के बंधन में
बिहार के सिवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के डरैली मठिया गांव निवासी पंकज मिश्र (25) अनिल मिश्र गांव की रहने वाली एक लडक़ी से प्यार करता था। दोनों के बीच पिछले आठ साल से प्रेम संबंध था। दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन जब यह बात परिजनों को पता लगी तो वह इसके खिलाफ हो गए। लडक़ी के परिजनों ने जबरन बीती 8 दिसंबर को उसकी शादी उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के बनकटा थाना इलाके में रहने वाले एक युवक से कर दी।

प्रेमिका के कहने पर गया था लेने
बताया जाता है कि शादी के बाद भी युवती अपने प्रेमी पंकज को भूल नहीं पा रही थी और कुछ ऐसा ही हाल पंकज का भी था। जब दोनों शादी नहीं कर सके तो दोनों साथ भाग जाने का फैसला कर लिया, लेकिन प्रेमिका ससुराल में थी। ऐसे में प्रेमिका ने पंकज को ससुराल बुलाया और सारी योजना बनाई। पंकज अपने 2-3 साथियों के साथ देवरिया पहुंच गया। वह ससुराल में दाखिल भी हो गया, लेकिन तभी पति ने उसे देख लिया। दोनों के हाथापाई हुई और शोर-शराबे में गांव वाले भी जाग गए।

अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत
देवरिया के पुलिस अधीक्षक श्रीपति ने बताया कि पंकज को ग्रामीणों के चंगुल से बचा कर भाटपार रानी स्थित अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत नाजुक थी और अस्पताल में इलाज की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में पंकज को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन वह बच नहीं सका। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादन हत्या, बलवा और आपराधिक साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि पंकज के परिजनों ने पुलिस को जो तहरीर सौंपी है, उसमें प्रेमिका पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here