– उत्तर प्रदेश के महराजगंज में अंध विश्वास का नंगा नाच

महाराजगंज, डीडीसी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में अंध विश्वास का नंगा नाच हुआ। एक 9 साल के बच्चे की लाश को कब्र से निकाल कर 5 दिन तक लाश से खिलवाड़ किया गया। कोशिश बच्चे को तंत्र-मंत्र के बूते जिंदा करने की थी, लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो परिवार वालों ने तांत्रिक को नंगा करके पीटा। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तांत्रिक सहित करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।

गांव की महिला ने तंत्र-मंत्र से मौत का दावा किया
महाराजगंज जनपद के फरेंदा थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव में बीते बुधवार को एक 9 सालबच्चे की बुखार से मौत हो गई थी। मौत के बाद परिजन शव कब्रिस्तान में दफना दिया। इसी बीच गांव की एक महिला बच्चे के घर पहुंची और कहा कि बच्चे की मौत बुखार से नहीं बल्कि तंत्र-मंत्र की वजह से हुई है और तंत्र-मंत्र से ही उसे दोबारा जिंदा किया जा सकता है। अंधविश्वास में फंसे परिवार ने तांत्रिक साथ मिलकर कब्रिस्तान में दफन किये बच्चे का शव को कब्र से निकाल लिया। करीब 5 दिन तक तंत्र-मंत्र पूजा पाठ की गई। जब मृत बच्चा जिंदा नहीं हुआ। तब तांत्रिक को नंगा कर मारा-पीटा गया।

वायरल हुआ घटना का वीडियो
पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तांत्रिक सहित करीब एक दर्जन लोगों को विरुद्ध कब्रिस्तान में छेड़छाड़ करने और जनता में भय व्याप्त करने संबंधित मुकदमा दर्ज कर तांत्रिक सहित आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

लाश घर तक लाने के लिए तांत्रिक ने रखी अजीब शर्त
5 दिन का पूरा अनुष्ठान मृत बच्चे के घर में हुआ, लेकिन लाश को कब्र से निकालने और उसे घर तक लाने के लिए तांत्रिक ने परिवार वालों के सामने अजीब शर्त रख दी। उसने कहा कि लाश कब्रिस्तान से घर तक किसी महिला को लानी होगी और वो भी निर्वस्त्र। बच्चे के जिंदा होने के चक्कर मे परिजनों ने भी किया और जब बच्चा जिंदा नही हुआ तो तांत्रिक को जमकर पीटा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here