– हिरासत में नाबालिग आरोपी, इलाज कर लिए कराया गया भर्ती

देहरादून, डीडीसी। देहरादून के अनाथ आश्रम में रहने वाली एक नाबालिग से बाल वनीता आश्रम में ही रहने वाले एक नाबालिग ने बलात्कार किया। मामला तब खुला जब नाबालिग पांच माह की गर्भवती हो गई। इसके बाद तो हड़कंप मच गया। मामले में वहीं रहने वाले नाबालिग किशोर को रेप के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है। इस मामले में आश्रम की वॉर्डन की तरफ से कोतवाली में तहरीर दी गई। आरोपी पर में रेप और पॉक्सो की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लड़की की तबीयत बिगड़ी तब हुआ खुलासा
पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता की तबीयत बिगड़ी और उसने आश्रम के वॉर्डन को अपना हाल बताया। वॉर्डन ने बीमार बालिका को इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टर ने बालिका के गर्भवती होने की पुष्टि की। तब बालिका के नाबालिग होने के चलते आश्रम प्रशासन ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। अनाथ आश्रम में नाबालिग के साथ रेप करनेवाला आरोपी भी नाबालिग है. फिलहाल पुलिस मेडिकल जांच रिपोर्ट और पूछताछ के अनुसार कार्रवाई में जुटी है।

रहने का अलग, खाना और पढ़ाई एक साथ
बताया जा रहा है कि पीड़िता बचपन से आश्रम में रह रही है। इस आश्रम में करीब 50 बच्चे रहते हैं। यहां बालिकाओं का अलग हॉस्टल है और बालकों का अलग, लेकिन सभी बच्चे पढ़ाई और खाना खाने का काम साथ करते हैं। इसी दौरान रेप की घटना को अंजाम दिया गया।

पूछताछ में जुटी है पुलिस
इस मामले में एसपी सिटी सरिता डोभाल का कहना है कि मामला गंभीर है और रेप पीड़िता नाबालिग के साथ गर्भवती भी है। मामले मे आरोपी युवक को भी हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ चल रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here