– विधायक ने पुलिस कमिश्नर को दी पुलिस के खिलाफ तहरीर

भरत गुप्ता, डीडीसी। रविवार रात कानपुर पुलिस और विधायक इरफान सोलंकी के बीच हुए विवाद में ट्विस्ट आ गया है। कोविड नियम तोड़ने के आरोप में चालान करा बैठे विधायक ने पुलिस को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। वो सोमवार को पुलिस कमिश्नर से मिले और पुलिस के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को तहरीर दी। जिसमे विधायक का चालान काटने वाले दरोगा व एक अन्य पुलिस कर्मी पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। तहरीर पर पुलिस कमिश्नर ने विधायक को जांच का भरोसा दिया है।

बोले, धक्का-मुक्की की और अति संवेदनशील शब्दों का प्रयोग किया
विधायक इरफान ने तहरीर में कहा कि 16 मई की रात दलेलपुरवा, चमनगंज में मास्क और हेलमेट के नाम पर एक व्यक्ति अमुख से पुलिस ने अभद्रता की। क्षेत्रीय विधायक होने के नाते मैं घटना स्थल पर पहुंचा। वहां मौजूद प्रशिक्षु दारोगा व एक अन्य दारोगा ने मेरे साथ धक्का-मुक्की की और में गिरते बचा। दोनों पुलिस अधिकारियों ने मेरे साथ अति संवेदनशील अपशब्दों का प्रयोग भी किया। विधायक ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग की है। फिलहाल, जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

तहरीर में पुलिस कमिश्नर पर उठाए सवाल
विधायक ने तहरीर में लिखा, समस्त घटना की जानकारी अपने मोबाइल से पुलिस कमिश्नर को दी। जिस पर उन्होंने कोई विभागीय कार्यवाही नही कि और अपनी नाकामी को छिपाते हुए मास्क न पहनने का एक हजार रूपये का जुर्माना उल्टा मेरे ऊपर ही लगा दिया। जिसकी खबर अगले दिन मुझे समाचार पत्रों से मिली। लिखा, लोकतान्त्रिक व्यवस्था में दिये अधिकारों का प्रयोग करते हुए जनप्रतिनिधि के विरुद्ध न सिर्फ प्रोटोकाल का उल्लंघन किया गया, बल्कि अमानवीय धक्का-मुक्की की गयी, जो कि एक गम्भीर अपराध है।

ये लगा था विधायक पर आरोप
आरोप था कि विधायक ने बिना मास्क और हेलमेट के घूम रहे एक व्यक्ति का चालान न करने का दबाव पुलिस पर डाला। पुलिस नही मानी तो विधायक खुद मौके पर पहुंच गए। उन्होंने न सिर्फ रौब ग़ालिब किया, बल्कि पुलिस से अभद्रता भी की। आरोप है कि इस दरम्यान विधायक ने खुद मुंह पर मास्क नही लगाया था। जिसकी वजह से उनका एक हजार रुपये का चालान काट दिया गया। जिसके बाद चालान काटने वाले दरोगा को पुलिस कमिश्नर ने नगद इनाम देने की घोषणा भी कर दी। फिलहाल, इस पूरे प्रकरण के कई वीडियो घटना वाली रात से ही सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here