– बहुत देर में समझ आया एम्स स्टाफ को पीएम मोदी का मजाक

नई दिल्ली, डीडीसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वैक्सीन लगवाने के समय पीएम मोदी ने नर्स को कहा कि नेता मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना। आइए आपको बताते हैं वैक्सीन लगाने से पहले और बाद का पूरा वाक्य आखिर क्या था।

नर्वस स्टाफ के साथ किया था मजाक
जब पीएम नरेंद्र मोदी सुबह एम्स पहुंचे, तो मेडिकल स्टाफ जरा नर्वस था। माहौल हल्का करने के लिए पीएम मोदी ने नर्स से पहले पूछा कि आपका क्या नाम है और आप कहां से हैं? इस पर नर्स ने जवाब दिया कि वह पुडुचेरी है और उसका नाम पी निवेदा है। पी निवेदा ने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज दी। इसके पहले पीएम मोदी ने हंसी मजाक करते हुए क्या वह पशु के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सुई का इस्तेमाल करेंगी। पीएम मोदी के तंज को नर्स समझ न पाईं।

काफी देर में समझ आया मोदी का मजाक
इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनेताओं की चमड़ी बहुत मोटी होती है, इसलिए उनके लिए कुछ विशेष मोटी सुई का इस्तेमाल तो नहीं करने वाली हैं। इस पर नर्स हंस पड़ी. पीएम मोदी को जब टीका लग गया तो उन्होंने नर्स से कहा कि टीका लग गया, लेकिन मुझे एहसास नहीं हुआ। वैक्सीनेशन के दौरान पीएम मोदी मुस्कुराते ही रहे।

न किसी को रोका, न डायवर्ट किया ट्रैफिक
1 मार्च 2021 से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। जैसे ही जनता की बारी आई, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे आकर सबसे पहले वैक्सीन लगवाई। सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स पहुंचे। ना कोई ट्रैफिक डायवर्ट किया गया, ना किसी को रोका गया। सुबह की खाली सड़कों पर पीएम की गाड़ी दौड़ी। कोई सोच नहीं सकता था कि पीएम नरेंद्र मोदी इस तरह से एम्स पहुंचेंगे। पीएम मोदी का स्वागत एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने किया। फिर वो सीधे उस कक्ष में पहुंचे, जहां उन्हें वैक्सीन दिया जाना था।

पीएम ने फॉलो किया पूरा प्रोटोकॉल
वैक्सीन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल का पालन किया। आधे घंटे का इंतजार किया। इस दौरान एम्स के डॉक्टर गुलेरिया उन्हें पोस्ट वैक्सीन के बारे में बताते रहे। प्रधानमंत्री को वैक्सीन का अगली डोज 28 दिन बाद लगेगी। वैक्सीन लगवाने की जानकारी प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट करके दी। सबसे खास बात ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 फीसदी देसी वैक्सीन कोवैक्सीन ली, जिसे लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here