– झारखंड के पलामू में दिल-दहला देने वाली घटना, लाश के साथ रातभर सोता रहा मासूम

पलामू, डीडीसी। झारखंड के पलामू जिले में पति की दूसरी शादी से खफा पत्नी ने खौफनाक कदम उठा लिया। उसने अपने दो मासूम बच्चों के साथ जान देने की कोशिश की। 10 साल का बड़ा बेटा तो बच गया, लेकिन मां और छोटे भाई की मौत हो गई। इसके बाद बड़े बेटे ने अपने छोटे भाई और मां के शव को बेड पर रखा और पूरी रात उन्हीं के साथ सोता रहा।

दरअसल, मनातू थानाक्षेत्र के रंगेया गांव की रहने वाली शांति पति के दूसरी शादी करने से नाराज थी। दूसरी शादी के चलते घर में रोज झगड़े होते थे। इससे वो तंग आ चुकी थी। हाल के दिनों में उसकी सौतन इसी घर में कुछ वक्त बिताकर गई थी। जिसको वो बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी। रह-रहकर उसे गुस्सा आ रहा था और उसके सिर पर खून सवार था।

शनिवार की रात, शांति अपने दोनों बच्चों को खाना खिलाकर खुद आत्महत्या की तैयारी में लग गई। उसने अपनी साड़ी से रस्सी तैयार किया और अपने दोनों बच्चों से कहा- आओ झूला झूलें। बच्चे भी उसके साथ आ गए। जिसके बाद उसने अपने दोनों बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। जिसमें उसका आठ साल का बेटा भी शामिल है।

जबकि 10 साल के बेटे छोटू ने किसी तरह से खुद की जान बचा ली। हालांकि उसने अपनी मां व भाई को बचाने की कोशिश भी की। छोटू ने बड़े ही आहिस्ता से और संभालकर दोनों के शव को बेड पर रखा और छोटे भाई की लाश को गोद में रखकर रात भर उसी बेड पर सोता रहा। रविवार सुबह छोटू ने पड़ोसियों को पूरी घटना की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here