– शराब की लत ने तबाह कर दिया पूरा का पूरा परिवार

झांसी, डीडीसी। बुंदेलखंड के झांसी (Jhansi) जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर में गृह कलह की वजह से एक परिवार की खुशियों पर ग्रहण लग गया। यहां एक शख्स ने पहले अपने दो मासूम बच्चों का सिर कुचल कर उसकी हत्या (Murder) कर दी और उनके शव को कुएं में फेंक दिया। इसके बाद खुद का गला रेत कर कुएं में कूद गया। तीनों का शव पुलिस ने कुएं से बरामद किया है।

कपड़े दिलाने के बहाने बाजार ले गया बच्चे
झांसी में मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर निवासी रहीश शराब पीने का आदी था। नशे की लत की वजह से रहीश का अपनी पत्नी से आए दिन झगड़ा होता रहता था। 22 मई को रहीश का अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया। झगड़ा शांत होने के बाद रहीश अपने 12 वर्षीय पुत्र हर्ष तथा 9 वर्षीय अंश को कपड़े दिलाने की बात कह कर उन्‍हें बाजार ले गया और फिर न खुद लौटा और न दोनों बच्चे।

खून से सनी ईंट से मिला अनहोनी का सुबूत
बाजार से जब शाम तक वे नहीं लौटे तो घर वालों ने खोजबीन की पर कोई सुराग नहीं लगा। तभी कुछ लोगों ने मोहल्ला लाडगंज के आगे केदारेश्वर मंदिर के कुएं के पास खून से सनी टूटी ईंट तथा खून के थक्के देखे। अनहोनी की आशंका पर जब उन्होंने कुएं में झांका तो रहीश और उसके दो बच्चों के शव उतराते दिखाई दिए। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों शव को कुएं से बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

कत्ल का एंगल भी तलाश रही पुलिस
आशंका जताई जा रही है कि गृह कलह से आवेश में आकर रहीश नेे आत्मघाती कदम उठाया। पहले अपने बच्चों को मौत के घाट उतार कर शवों को कुएं में फेंका इसके बाद स्वयं गला रेत कर कुएं में कूद गया। जिससे उसकी भी मौत हो गई। पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है। अभी इस मामले में कत्ल की कोई वजह नजर तो नही आ रही, लेकिन पत्नी से अक्सर होने वाले विवाद की वजह से पुलिस इस एंगल को भी दिमाग मे रखकर पड़ताल कर रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here