– होली और शब-ए-बारात को लेकर जिला पुलिस ने उठाए कड़े कदम

हल्द्वानी, डीडीसी। होली और शब-ए-बारात को लेकर जिला पुलिस ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। रामनगर में पनियास्रोत मजार पर बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है और होली पर हुड़दंगियों पर नकेल कसने की रणनीति भी तैयार कर ली गई है। एसएसपी पंकज भट्ट ने इसको लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

रामनगर बॉर्डर पर भारी फोर्स तैनात होगा
एसएसपी ने बताया कि रामनगर स्थित कार्बेट नेशनल पार्क में पनियास्रोत मजार है और शब-ए-बारात के दौरान उप्र के मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर से भारी संख्या में लोग पनियास्रोत मजार पर बिना अनुमति के प्रवेश करते हैं। उन्होंने कहा, पिछले दो सालों की तरह इस बार भी उर्स पर बाहरी लोगों के आवागमन पर प्रतिबन्धित है। रामनगर बार्डर पर पुलिस बल लगाने और जबरन प्रवेश पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

काठगोदाम और बनभूलपुरा में एहतियात के निर्देश
शब-ए-बारात में बनभूलपुरा व काठगोदाम में भी उप्र से भारी संख्या में लोग उर्स में आते हैं और इन्हीं दिनों होली पर्व भी मनाया जाता है। ऐसे में थानाध्यक्ष बनभूलपुरा व काठगोदाम को स्थानीय अभिसूचना ईकाई की टीम का सहयोग लेने को कहा गया है।

भारी पड़ सकती है आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी
इसके अलावा होली को लेकर सभी क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारियों, निरीक्षक अभिसूचना, अग्निशमन अधिकारी व चौकी प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि होली में शराब पीकर तेज वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाए। 17 मार्च को होलिका दहन की रात पुलिस बल व फायर यूनिट तैनात रहेंगी। होली में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेट फार्मो में किसी भी व्यक्ति के द्वारा धार्मिक अपमानजनक या आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई तो रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

होली में माहौल बिगाड़ सकते हैं शरारती तत्व
पुलिस को खुफिया से इनपुट मिला है कि होली में शरारतीतत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। इसको लेकर निर्देश दिए गए हैं कि पूर्व की भांति ही चिह्नित स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा। शरारती तत्वों पर नकेल कसने के लिए पर्याप्त पुलिस बल लगाया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here