– मरने से पहले फोन पर कहा था, मामा बचा लो

रेवाड़ी, डीडीसी। वो बार-बार घरवालों से गुहार लगा रही थी कि बचा लो, लेकिन घरवालों ने उसकी नही सुनी। दो दिन पहले उसने अपने मामा को भी फोन किया और फिर वही कहा कि मामा बचा लो, वरना ससुराली उसे तड़पा-तड़पा कर मार डालेंगे। उसकी मामा ने भी नही सुनी और तड़प-तड़प कर मरना उसे मंजूर नही था। मामा को फोन करने के दो दिन बाद ही 45 दिन की दुल्हन ने जान (Suicide) दे दी। जिसके बाद घरवालों की आंख खुली। अब ससुराली पुलिस की हिरासत में हैं और लाश पोस्टमार्टम हाउस में। मामला हरियाणा (Hariyana) के रेवाड़ी (Revadi) का है।

फोन पर सुनाई थी अत्याचार की कहानी
मरने से पहले प्रिया का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है। जिसमें वो अपनी अपबीति सुना रही हैं। वो बता रही है कैसे उसे प्रताड़ित किया जाता था और बात बात पर जान से मारने की धमकी दी जाती थी। 21 साल की प्रिया की डेढ महीने पहले ही रेवाड़ी के कुतुबपुर इलाके में रहने वाले राहुल नाम के शख्स से शादी (Marriage) हुई थी।

डेढ़ महीना नही टिका 7 जन्म का बंधन
राहुल और प्रिया ने हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक सात फेरे लेकर सात जन्म साथ रहने की कसमें खाई थी, लेकिन प्रिया ये नहीं जानती थी कि सात जन्म तो दूर वो एक जन्म साथ नही रह पाएगी। ये साथ कुल डेढ़ महीने तक रग। प्रिया को शादी के कुछ दिनों बाद ही दहेज के सताया जाने लगा। इतना टॉर्चर किया कि उसने मौत को गले लगाना ही बेहतर समझा।

मामा भी नही समझ पाए उसकी व्यथा
31 जनवरी की सुबह प्रिया ने अपने मामा को भी फोन किया था और ससुराल के लोगों के अत्याचार की कहानी बताई और ये भी कहा था कि मुझे मेरे ससुराल वाले मुझे मार डालेंगे और शाम को ही खबर मिली कि प्रिया ने खुदकुशी कर ली। पुलिस परिजनों की शिकायत पर सास–ससुर और पति राहुल के खिलाफ दहेज़ हत्या की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

घरवालों को लगा एडजेस्ट नही कर पा रही प्रिया
प्रिया के परिजनों को लगा था कि शादी के बाद ससुराल में एडजेस्ट होने में थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि बेटी ये खौफनाक कदम उठा लेगी। फिलहाल मृतका के परिजन उसके ससुरालियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here